बुलेट ट्रेन से तेज दौड़ती हैं ये 5 कारें, बन चुके हैं कई रिकॉर्ड

बुलेट ट्रेन से तेज दौड़ती हैं ये 5 कारें, बन चुके हैं कई रिकॉर्ड

Pragati Vajpai | Publish: Sep, 06 2018 03:37:31 PM (IST) कार

भारत में जिस बुलेट ट्रेन के चलाने की बात हो रही है उसकी टॉप स्‍पीड करीब 320 से 350 कि‍मी प्रति‍ घंटा है, लेकिन आज हम आपको कुछ

नई दिल्ली: हमारे देश में कई सालों से बुलेट ट्रेन की बात चल रही है। इतनी स्पीड में चलने वाली कार को चलाने से पहले कुछ देश उसकी टेक्नॉलॉजी से डील करने की बात कह रहे हैं। भारत में जिस बुलेट ट्रेन के चलाने की बात हो रही है उसकी टॉप स्‍पीड करीब 320 से 350 कि‍मी प्रति‍ घंटा है, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बताएंगे जिनकी स्पीड भारत के लिए प्रस्तावित बुलेट ट्रेन से कहीं ज्यादा है।कौन सी है वो कारें चलिए बताते हैं।

मारुति का बंपर ऑफर, आल्टो की कीमत में मिलेगी 20के माइलेज वाली ये फैमिली कार

Hennessey Venom GT- हालांकि‍, Hennessey Venom GT को गिनि‍ज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रि‍कॉर्ड की ओर से दुनि‍या की सबसे फास्‍ट कार के तौर पर मान्‍यता नहीं मि‍ली है।Hennessey ने पिछले साल केनेडी स्‍पेस सेंटर में 270.4 mph यानी 434 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड रि‍कॉर्ड की थी।

बारिश के मौसम में कार के साथ भूलकर भी न करें ये 2 काम, लग जाएगी लाखों की चपत

bugatti cheron

Bugatti Chiron-Bugatti की नई कार की टॉप स्पीड 420 कि‍मी प्रति‍ घंटा है।इस कार ने केवल 41.96 सेकंड में 400 कि‍मी प्रति‍ घंटा की स्‍पीड का वर्ल्‍ड रि‍कॉर्ड बनाया है।Bugatti Chiron कंपनी की बेस्ट कार बनकर उभरी है।

नए अवतार में आ रही है ford की ये सिडान कार, कीमत पर है सबकी निगाह

shelby supercars

Ultimate aero-Shelby SuperCarsकी ये कार दुनिया की फास्‍टेस्‍ट प्रोडक्‍शन कार का खि‍ताब अपने नाम कर चुकी है।2007 में इस कार ने 411.99 कि‍मी प्रति‍ घंटा की रफ्तार दर्ज की

Koenigsegg CCR-Koenigsegg को ‘दुनि‍या की सबसे तेज’ कार का खि‍ताब मिला है। Koenigsegg CCR ने 2005 में 389 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड हासि‍ल की थी

लम्‍बोर्गि‍नी एवेंडोर- लम्‍बोर्गि‍नी एवेंडोर की टॉप स्‍पीड 350 कि‍मी प्रति‍ घंटा है।यह कार मात्र 2.9 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड पकड़ने की क्षमता रखती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned