बारिश के मौसम में कार के साथ भूलकर भी न करें ये 2 काम, लग जाएगी लाखों की चपत

बारिश के मौसम में कार के साथ भूलकर भी न करें ये 2 काम, लग जाएगी लाखों की चपत

Pragati Vajpai | Publish: Sep, 06 2018 11:37:18 AM (IST) कार

कई बार इसकी वजह से कार को बेचने के सिवाय कोई ऑप्शन नहीं बचता इसलिए गलती से भी बारिश के मौसम में कभी ये काम अपनी कार के साथ नहीं करने चाहिए।

नई दिल्ली: बारिश का मौसम जाने के बाद एक बार फिर से वापस आ गया है।बारिश के मौसम में कार चलाना जितना मुश्किल होता है उसकी देखभाल करना उससे भी ज्यादा मुश्किल होता है। जरा सी गलती की वजह से आपको लाखों की चपत लग सकती है।आपको लग रहा होगा ऐसा तो नहीं है और भला बारिश के मौसम में ऐसा क्या है, तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे 2 काम जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से आपको लाखों का नुकसान हो सकता है।

अक्टूबर में लॉन्च होगी मारुति की ये 7 सीटर फैमिली कार, 24 का माइलेज और कीमत सिर्फ 6.5 लाख

पानी की फुहारें न बनाएं-बारिश के मौसम में अक्सर लोग जहां पानी थोड़ा भरा होता है वहां जोर से गाड़ी भगाते हैं ऐसा करते हुए कई बार पानी इंजन में चला जाता है और जिसकी वजह से इंजन बंद हो जाता है। कई बार पानी इतना ज्यादा अंदर चला जाता है कि उससे इंजन खराब हो जाता है। और इंजन चेंज करने की जरूरत हो जाती है। अब गाड़ी का इंजन चेंज कराने का मतलब तो आप समझ ही सकते हैं।

इस कंपनी ने पेश की पहली इलेक्ट्रिक suv, एक चार्जिंग में चलेगी 450 किलोमीटर

 

कार को ढ़ककर न रखें- अक्सर कार हो या बाइक लोग अपनी गाड़ी को धूप, धूल से बचाने के लिए उस पर कवर लगा देते हैं यहां तक कि बारिश के मौसम में भी लोग अपनी कार को ढ़ककर रखते हैं उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनकी कार सेफ रहेगी लेकिन बारिश के मौसम में कार या बाइक को कवर करना आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है। क्योंकि बारिश के मौैसम में कवर गीला होने पर वो कार से चिपक जाता है और इसकी वजह से कार पर जंग लग जाती है। पूरी कार में जंग लगने के कारण कार पुरानी हो जाती है।कई बार इसकी वजह से कार को बेचने के सिवाय कोई ऑप्शन नहीं बटता इसलिए गलती से भी बारिश के मौसम में कभी ये काम अपनी कार के साथ नहीं करने चाहिए।

Ad Block is Banned