अक्टूबर में लॉन्च होगी मारुति की ये 7 सीटर फैमिली कार, 24 का माइलेज और कीमत सिर्फ 6.5 लाख

अक्टूबर में लॉन्च होगी मारुति की ये 7 सीटर फैमिली कार, 24 का माइलेज और कीमत सिर्फ 6.5 लाख

Pragati Vajpai | Publish: Sep, 05 2018 01:47:13 PM (IST) कार

इस साल इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।हाल ही में इसे ऑटोमेटिक गियर बॉक्स और ऑटोमेटिक AC ऑप्शन के साथ स्पॉट किया गया था।

नई दिल्ली: 6 साल पहले मारुति ने बड़ी फैमिली के लिए अपनी कार अर्टिगा को लॉन्च किया था। अब कंपनी अपनी इस कार का नया जनरेशन लाने की सोच रही है।हमारे देश में अभी भी ज्वाइंट फैमिली कल्चर है। घर में एक साथ 6-7 लोग रहते हैं। ऐसे में 2-2 कारों की जरूरत महसूस होती है लेकिन २ कारों का खर्च उठाना सबके बस में नहीं होता,लेकिन मल्‍टी पर्पस व्‍हीकल्‍स (एमपीवी) या स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (एसयूवी) ऐसे परि‍वारों की जरूरत को पूरा करती हैं।मारुति की अर्टिगा ऐसी ही एक कार है। इस कार में एक साथ 7 लोगों के बैठने का अरेंजमेंट है। अब मारूति इस कार का सेकेंड जनरेशन कुछ और बदलावों के साथ ला रही है। तो चलिए आपको बताते हैं कि इस कार में क्या-क्या बदलाव होंगे।

इस कंपनी ने पेश की पहली इलेक्ट्रिक suv, एक चार्जिंग में चलेगी 450 किलोमीटर

इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया में मारुति एर्टिगा 2018 को लॉन्च किया गया था और साइज की बात करें तो ये भारत में बिकने वाले वैरिएंट की तुलना में 99 मिमी लंबा, 40 मिमी चौड़ा और 5 मिमी लंबा है। अपडेट एर्टिगा HEARTECT प्लेटफार्म पर आधारित है। इस साल इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।हाल ही में इसे ऑटोमेटिक गियर बॉक्स और ऑटोमेटिक AC ऑप्शन के साथ स्पॉट किया गया था।

ertiga car

इंजन- नई सुजुकी अर्टिगा के पावर स्पेसीफिकेशन की बात करें तो इसमें नया 1.5 लीटर K15B, DOHC, VVT पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 104bhp की पावर के साथ 138Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।वहीं माइलेज की बात करें तो अर्टिगा का पुराना मॉडल डीजल वेरिएंट में 24.5 किमी का माइलेज देती है इस कार का माइलेज भी इसी के आस-पास रहने की उम्मीद है।

इन कारों से होगा मुकाबला-नई जनरेशन मारुति अर्टिगा का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा मराजो से से होगा।अब देखना होगा किस कीमत में कंपनी नई अर्टिगा को भारत में लॉन्च करती है।

Ad Block is Banned