scriptलॉन्चिग से पहले ही बुक हो गई 12,000 से भी ज्यादा 2020 Hyundai Creta, ग्राहकों में इसे लेकर जबरदस्त क्रेज़ | 2020 Hyundai Creta Gets More Than 12000 bookings | Patrika News

लॉन्चिग से पहले ही बुक हो गई 12,000 से भी ज्यादा 2020 Hyundai Creta, ग्राहकों में इसे लेकर जबरदस्त क्रेज़

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2020 03:29:24 pm

Submitted by:

Vineet Singh

बुकिंग शुरू होने के महज पहले ही हफ्ते में इस कार की बुकिंग 10,00 के पार पहुंच गई थी, वहीं अब बुकिंग का आंकड़ा 12,000 के पार पहुंच चुका है।

2020 Hyundai Creta Bookings

2020 Hyundai Creta Bookings

नई दिल्ली: सोमवार यानी 16 मार्च को 2020 Hyundai Creta को लॉन्च करने जा रही है, आपको बता दें कि नई हुंडई करता की लॉन्चिंग से पहले ही इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस कार की बुकिंग ( 2020 Hyundai Creta Bookings ) पहले से ही शुरू की जा चुकी है। दरअसल बुकिंग शुरू होने के महज पहले ही हफ्ते में इस कार की बुकिंग 10,00 के पार पहुंच गई थी, वहीं अब बुकिंग का आंकड़ा 12,000 के पार पहुंच चुका है। इस कार को खरीदने के लिए ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज़ दिखाई दे रहा है। अगर आप भी इस कार को बुक करना चाहते हैं तो अपनी नजदीकी हुंडई की डीलरशिप से इस कार को बुक कर सकते हैं। नई क्रेटा का बुकिंग अमाउंट 25,000 रुपये है।

रैप ही नहीं रफ़्तार के भी दीवाने हैं हनी सिंह, गैराज में खड़ी है स्पोर्ट्स कार से लेकर करोड़ों की SUV

इंजन और पावर की बात करें तो 2020 हुंडई क्रेटा बीएस6 इंजन से लैस होने वाला है। जानकारी के मुताबिक़ नई 2020 क्रेटा को 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ पेश किया जाएगा। तीनों इंजनों में अलग-अलग ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ( स्टैण्डर्ड ) के साथ मिलेगा।

ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी

बात करें हुंडई की कारों की तो कंपनी ने साल 2019 में लॉन्च की गई वेन्यू में ब्लू लिंक ( Blue Link ) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया था। ये तकनीक अब नई हुंडई क्रेटा ( New Hyundai Creta ) में भी दी जाएगी। दरअसल ब्लूलिंक तकनीक की मदद से आपकी कार एक कनेक्टेड कार बन जाती है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से आपकी कार आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाती है। ऐसे में आप अपनी कार के कुछ जरूरी फीचर्स को मॉनिटर कर सकते हैं।

कार के इन हिस्सों पर मौजूद हो सकता है कोरोना वायरस, ऐसे रखें खुद को सुरक्षित

इस कार की पहली झलक ऑटो एक्सपो में दिखाई गई थी। जानकारी के मुताबिक इस कार के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को चार वेरियंट्स E, EX, S, SX और SX(O) में उतारा जाएगा। इस एसयूवी में तीन इंजन और 10 कलर ऑप्शंस बायर्स को दिए जाएंगे। सेकेंड जेनरेशन हुंडई क्रेटा में 3 डी कैस्केडिंग ग्रिल, ट्रिपल एलईडी हेडलाइट्स के साथ बूमरैंग के आकार की डीआरएलएस, कंटूरेड टेलगेट, एलईडी टेललाइट्स जैसी बाहरी फीचर्स दिए जाएंगे हैं। इसके साथ ही एलईडी हाई माउंट स्टॉप लैंप, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट, रूफ रेल्स, साइड सिल गार्निश और 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स को भी शामिल किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो