9.99 लाख की कीमत में लॉन्च हुई 2020 Hyundai Creta, आपकी स्मार्टवॉच से भी हो जाएगी कनेक्ट

नई क्रेटा को एयर प्यूरीफायर और ब्लू-लिंक टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया गया है जो भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे।

By: Vineet Singh

Updated: 16 Mar 2020, 04:41 PM IST

नई दिल्ली: हुंडई ( Hyundai ) ने भारत में नई 2020 हुंडई क्रेटा ( 2020 Hyundai Creta ) को लॉन्च कर दिया है। हुंडई क्रेटा को भारत में 9.99 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम ) कीमत में लॉन्च किया गया है। हुंडई क्रेटा को बेहतरीन फीचर्स से लैस किया गया है। नई क्रेटा को एयर प्यूरीफायर और ब्लू-लिंक टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया गया है जो भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे। तो चलिए हम आपको इस कार के इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में सब कुछ बताते हैं।

अब से कुछ ही देर में लॉन्च होगी 2020 Hyundai Creta, आपकी आवाज़ से ही खुल जाएगी इसकी सनरूफ

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Hyundai Creta 2020 (हुंडई क्रेटा 2020) पांच वेरिएंट में उपलब्ध होगी- E (ई), EX (ईएक्स), S (एस), SX (एसएक्स) और SX(O),एसएक्स (ओ)। नई क्रेट में किआ सेल्टोस में लगाए गए इंजन का ही इस्तेमाल किया गया है। इस एसयूवी में इंजन BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के साथ आएगा। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन मिलेंगे। तीनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेंगे।

कनेक्टेड फीचर्स

अगर कनेक्टेड फीचर्स की बात करें तो इस कार में ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी दी जा रही है जिसकी मदद से आप 50 फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। इन फीचर्स में आपको वॉइस कमांड एक्सेस सनरूफ, फ्रंट वेंटीलेटेड सीट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही आप एयर प्यूरीफायर को भी ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी से एक्सेस कर सकते हैं।

थियेटर साउंड क्वालिटी

म्यूज़िक के शौक़ीन लोगों को ये कार काफी पसंद आएगी क्योंकि इस कार में बोस के 8 स्पीकर्स दिए जाते हैं जो बेहतरीन क्वालिटी के हैं। ये स्पीकर इस कार को बेहतरीन साउंड क्वालिटी देते हैं और आपको कार के अंदर थियेटर वाला एक्सपीरियंस मिलता है।

सरकार का दावा: BS6 नॉर्म्स से कम होगा प्रदूषण, पर 53.7% वाहनों के एमिशन नॉर्म्स की नहीं जानकारी

सेफ्टी फीचर्स

Hyundai Creta 2020 के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो नई हुंडई क्रेटा में आपको 6 एयरबैग सेटअप मिलता है। इसके साथ ही कार में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned