अब से कुछ ही देर में लॉन्च होगी 2020 Hyundai Creta, आपकी आवाज़ से ही खुल जाएगी इसकी सनरूफ

नई हुंडई क्रेटा 2020 ( 2020 Hyundai Creta Bookings ) की बुकिंग्स काफी पहले से शुरू की जा चुकी है। अब तक इस कार की बुकिंग का आंकड़ा 12,000 के पार पहुंच चुका है।

By: Vineet Singh

Published: 16 Mar 2020, 03:37 PM IST

नई दिल्ली: अब से कुछ ही देर में Hyundai अपनी 2020 Hyundai Creta को लॉन्च करने जा रही है। लंबे समय से इस कार का इंतजार हो रहा है जो अब से कुछ ही देर में खत्म होने जा रहा है। नई हुंडई क्रेटा 2020 ( 2020 Hyundai Creta Bookings ) की बुकिंग्स काफी पहले से शुरू की जा चुकी है। अब तक इस कार की बुकिंग का आंकड़ा 12,000 के पार पहुंच चुका है। लॉन्चिंग से पहले ही ग्राहक इस कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे हैं। कंपनी अब से कुछ ही देर में इसे लॉन्च कर देगी। तो चलिए आज आप इस कार की खासियत के बारे में जान लीजिए।

सरकार का दावा: BS6 नॉर्म्स से कम होगा प्रदूषण, पर 53.7% वाहनों के एमिशन नॉर्म्स की नहीं जानकारी

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो 2020 हुंडई क्रेटा बीएस6 इंजन से लैस होने वाला है। जानकारी के मुताबिक़ नई 2020 क्रेटा को 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ पेश किया जाएगा। तीनों इंजनों में अलग-अलग ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ( स्टैण्डर्ड ) के साथ मिलेगा।

अब घर बैठे बेचें अपनी पुरानी से पुरानी कार Maruti Suzuki ने शुरू किया बेहतरीन ऑफर

ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी

बात करें हुंडई की कारों की तो कंपनी ने साल 2019 में लॉन्च की गई वेन्यू में ब्लू लिंक ( Blue Link ) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया था। ये तकनीक अब नई हुंडई क्रेटा ( New Hyundai Creta ) में भी दी जाएगी। दरअसल ब्लूलिंक तकनीक की मदद से आपकी कार एक कनेक्टेड कार बन जाती है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से आपकी कार आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाती है। ऐसे में आप अपनी कार के कुछ जरूरी फीचर्स को मॉनिटर कर सकते हैं।

इस कार की पहली झलक ऑटो एक्सपो में दिखाई गई थी। जानकारी के मुताबिक इस कार के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को चार वेरियंट्स E, EX, S, SX और SX(O) में उतारा जाएगा। इस एसयूवी में तीन इंजन और 10 कलर ऑप्शंस बायर्स को दिए जाएंगे। सेकेंड जेनरेशन हुंडई क्रेटा में 3 डी कैस्केडिंग ग्रिल, ट्रिपल एलईडी हेडलाइट्स के साथ बूमरैंग के आकार की डीआरएलएस, कंटूरेड टेलगेट, एलईडी टेललाइट्स जैसी बाहरी फीचर्स दिए जाएंगे हैं। इसके साथ ही एलईडी हाई माउंट स्टॉप लैंप, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट, रूफ रेल्स, साइड सिल गार्निश और 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स को भी शामिल किया जाएगा।

मेथेनॉल से चलती है ये इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार, एक बार में तय करेगी 820 किमी की दूरी

कीमत

ऐसा माना जा रहा है कि नई हुंडई क्रेटा की कीमत 10 से 15 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम ) के आस-पास हो सकती है। । तो चलिए आज आप इस कार की खासियत के बारे में जान लीजिए।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned