scriptजवानी के दिनों में रफ़्तार के दीवाने थे डॉनल्ड ट्रंप, गैराज में खड़ी हैं करोड़ों की लग्जरी कारें | America President Donald Trump Luxury Car Collection | Patrika News

जवानी के दिनों में रफ़्तार के दीवाने थे डॉनल्ड ट्रंप, गैराज में खड़ी हैं करोड़ों की लग्जरी कारें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2020 12:37:33 pm

Submitted by:

Vineet Singh

एक राजनेता के तौर पर तो ट्रंप की छवि आप जानते ही हैं लेकिन एक रईस बिजनेसमैन के तौर पर उनके पास लग्जरी कारों का धाकड़ कलेक्शन है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

Donald Trump Luxury Car Collection

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे शक्तिशाली इंसान अमरीका के प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे के लिए 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। ट्रंप 25 फरवरी तक भारत में रहने वाले हैं ( Donald Trump India Visit )। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ट्रंप काफी समृद्ध घराने से ताल्लुक रखते हैं ऐसे में राजनेता बनने से पहले उनकी लाइफस्टाइल किसी राजा जैसी होती थी। ट्रंप एक सफल बिजनेस मैन रह चुके हैं और उन्हें लग्जरी लाइफ जीने का काफी शौक है।

आपको बता दें कि डॉनल्ड ट्रंप को महंगी कारों और बाइक्स का काफी शौक है। प्रेसिडेंट बनने के बाद वो जिस कार में चलते हैं वो एक बेहद ही सुरक्षित कार है जिसपर बम धमाकों का हमला भी बेअसर हो जाता है, लेकिन प्रेसिडेंट बनने से पहले भी वो एक लग्जरी लाइफ मेनटेन करते थे। ट्रंप के गैराज में दुनिया के सबसे महंगी कारों का एक कलेक्शन है और वो अपनी जवानी के दिन से ही महंगी कारों में चलना पसंद करते रहे हैं। एक राजनेता के तौर पर तो ट्रंप की छवि आप जानते ही हैं लेकिन एक रईस बिजनेसमैन के तौर पर उनके पास लग्जरी कारों का धाकड़ कलेक्शन ( Donald Trump Car Collection ) है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

सामने आई Kia Sonet की जरूरी डीटेल्स, जाने कीमत, फीचर्स और इंजन से जुड़ी हुई ख़ास बातें

Mercedes-Benz SLR McLaren

डॉनल्ड ट्रम्प के पास साल 2003 में पहली बार लॉन्च हुई मर्सेडीज़ और मैक्लॉरेन के कोलैबरेशन वाली दो दरवाज़ों वाली ग्रैंड टूरर लग्जरी कार Mercedes-Benz SLR McLaren भी रह चुकी है जिसका इंजन 617bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। इस कार में सुपरचार्ज्ड V8 इंजन लगाया गया था। आज इस कार की कीमत तकरीबन 1,34,54,135.40 करोड़ रुपये है।

donald-trump-cars-mercedes-maybach-slr.jpg

Rolls-Royce Silver Cloud

ऐसा कहा जाता है कि ये डॉनल्ड ट्रंप की पहली Rolls-Royce की कार है जो उन्होंने खरीदी थी। ये कार आज भी डॉनल्ड ट्रंप की परसनल फेवरेट है। इस कार के अलावा डॉनल्ड ट्रंप को लेटेस्ट अप तो डेट Rolls-Royce Phantom को भी चलाते हुए देखा जा चुका है। आज के समय में रोल्स रॉयस Silver Cloud’s एक क्लासिक कार है। आज इस क्लासिक कार की कीमत तकरीबन GBP ( ग्रेट ब्रिटेन पाउंड ) 20,000-90,000, मतलब तकरीबन 83 लाख रुपये है।

trump-rolls-roy.jpg

Lamborghini Diablo

ट्रंप के पास 1997 की Lamborghini Diablo भी रह चुकी है जो कि एक सुपरकार है। ट्रंप पार्टी वगैरह में जाने के लिए इस कार का इस्तेमाल किया करते थे। इस कार के लुक्स से लेकर इसके फीचर्स तक बेहद ही ख़ास है। नीले रंग की ये कार उस ज़माने में बेहद पसंद की जाती थी। अगर बात करें इस कार की कीमत की तो ये तकरीबन 2,34,93,319 करोड़ रुपये है।

donald-trump-cars-lamborghini-diablo.jpg

Tesla Roadster

दिग्गज इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla की Roadster भी ट्रंप के कार कलेक्शन में शामिल है। ये एक स्पोर्ट्स कार है जो पूरी तरह से ईको फ्रेंडली है और किसी भी तरह से पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाती है। ये कार काफी छोटी है इसके बावजूद भी 6 फुट 2 इंच के डॉनल्ड ट्रंप इस कार में आसानी से फिट हो जाते हैं। अगर कीमत की बात करें तो इस कार का प्राइज 1,43,14,710 करोड़ रुपये है।

अपनी कार पर फ्री में लगवाएं FASTag, 29 फरवरी तक है मौक़ा

donald-trump-cars-tesla-roadster.jpg

Cadillac Allante

Cadillacs की कारें एक जमाने में बेहद ही पॉपुलर हुआ करती थीं और ट्रंप के पास भी ऐसी ही एक कार है Cadillac Allante जो एक बेहद ही क्लासी कार थी। ट्रम्प ने इस ब्रैंड की कई कारें खरीदी हैं और उन्हें ये काफी पसंद हैं। ट्रंप की Allante एक कन्वर्टिबल कार है जो V8 इंजन से लैस है। इस कार को ट्रंप के पसंदीदा गोल्डन रंग से पेंट किया गया था। इस कार की कीमत 44,95,534 लाख रुपये है।

donald-trump-cars-cadillac.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो