इन खूबियों की वजह से Baleno को पसंद करते हैं लोग, जानेंगे तो आप भी खरीदेंगे

  • बलेनो है लोगो की पहली पसंद
  • लग्जरी फीचर्स के साथ मिलता है शानदार माइलेज

नई दिल्ली: अपने सेगमेंट में Baleno लॉन्चिंग के टाइम से ही सुपरहिट रही है। फेसलिफ्ट अवतार में आने के बाद मारूति की ये कार और भी ज्यादा स्टाइलिश हो गई है साथ ही अपनी कंप्टीशन वाली कारों के लिए खतरा हो गई है। Elite20 और Honda Jazz जैसी कारें इस कार के सामने फेल हो रही हैं। बलेनो की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी लगाया जा सकता है कि अकेले जनवरी में इसकी 16,717 यूनिट बिकीं, वहीं इसकी प्रतिद्वंदी एलीट आई20 की 13,290 यूनिट की बिक पाईं। टॉप-10 सेलिंग कारों में बलेनो ऑल्टो और स्विफ्ट के बाद तीसरे स्थान पर रही है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों बलेनो लोगों को इतना पसंद आ रही है।

हर वर्ग का रखा है ध्यान-

  • बलेनो पेट्रोल और डीजल दोनो ऑप्शन्स के साथ आती है । इसमें मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक सीवीटी ट्रांसमिशन का फीचर भी मिलता है। साथ ही साथ यंगस्टर्स के लिए इसमें स्पीड का कॉम्बिनेशन भी दिया गया है
  • फीचर्स की बात करें, तो baleno में की-लेस एंट्री और स्टार्ट बटन, कैमरे के साथ रिअर पार्किंग सेंसर, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स, फॉलो मी लैंप्स, स्टीयरिंग व्हील पर ऑडियो कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। सेफ्टी बलेनो के सभी वैरियंट्स में एबीएस के साथ ईबीडी और डुअल एयरबैग्स दिए गए हैं।
  • बलेनो में 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। इसके बलेनो ड्राइवर ही नहीं बल्कि पीछे बैठने वालों के लिए भी लग्जरी फील देता है। वहीं इसका व्हीलबेस 2520 एमएम है, जिसकी वजह से इसमें बड़ा केबिन स्पेस मिलता है। बड़ा व्हीलबेस होने से पीछे काफी स्पेस मिलता है।
  • माइलेज- सस्ती होने के साथ इसका माइलेज भी शानदार है। बलेनो डीजल का माइलेज 27.39 किमी प्रति लीटर है। जबकि पैट्रोल वैरियंट का माइलेज 21.4 किमी प्रति लीटर है। इसके बेस वैरियंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये है।
  • पूरे देश में कंपनी के डीलर्स और सर्विस सेंटर्स का जाल बिछा हुआ है। इसलिए भी लोग बलेनो को बाकी कारों की अपेक्षा ज्यादा तरजीह देते हैं।
Maruti
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned