scriptCM अरविंद केजरीवाल से है बॉलीवुड सिंगर विशाल ददलानी का ख़ास कनेक्शन, APP के लिए गा चुके हैं गाना | Bollywood Singer Vishal Dadlani Car Collection | Patrika News

CM अरविंद केजरीवाल से है बॉलीवुड सिंगर विशाल ददलानी का ख़ास कनेक्शन, APP के लिए गा चुके हैं गाना

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2020 02:32:13 pm

Submitted by:

Vineet Singh

विशाल ददलानी केजरीवाल के बड़े समर्थकों में से एक हैं और आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ददलानी के कार कलेक्शन में कौन सी लग्जरी कारें शामिल हैं।

Vishal Dadlani Car Collection

Vishal Dadlani Car Collection

नई दिल्ली: आज आम आदमी पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने तीसरी बार दिल्ली के रामलीला मैदान से मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ले है। केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में वैसे तो कई हस्तियां शामिल हुईं जिनमें से एक थे बॉलीवुड सिंगर और कम्पोज़र विशाल ददलानी ( Vishal Dadlani ) जिन्होंने केजरीवाल के लिए ‘लगे रहो केजरीवाल’ गाना गाया और लिखा भी है। विशाल ददलानी केजरीवाल के बड़े समर्थकों में से एक हैं और आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ददलानी के कार कलेक्शन में कौन सी लग्जरी कारें शामिल हैं।

तीसरी बार दिल्ली के CM बने अरविन्द केजरीवाल, कभी सोचा है कैसे कुछ ही महीनों में कारें बदल देते हैं ये

BMW X5

इंजन की बात करें तो नई BMW X5 में 3.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन लगा है जो 261 bhp की मैक्सिमम पावर और 620 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सिर्फ 6.5 सेकंड में यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की शुरूआती कीमत 82.40 लाख रुपये है।

Jaguar XF

इंजन और पावर की बात करें तो जगुआर एक्सएफ पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उपलब्ध है। इसके डीज़ल वेरिएंट में जगुआर का नया ‘इंजेनियू’ सीरीज का इंजन दिया गया है। इसकी पावर 180 पीएस और टॉर्क 430 एनएम है। पेट्रोल वेरिएंट में पुरानी एक्सएफ वाला 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इंजन को पावरफुल और स्मूद बनाने के लिए इसमें 6-सिलेन्डर दिए गए हैं। इसकी पावर 240 पीएस और टॉर्क 340 एनएम है। इस कार की शुरूआती कीमत 49.5 लाख रुपये है।

Toyota Fortuner

इंजन की बात करें तो Fortuner में 2.7-लीटर और 4.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.4-लीटर, 2.8-लीटर और 3.0-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। भारतीय बाजार में पेश होने वाली नई फॉर्च्यूनर में मौजूदा मॉडल वाले 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.8-लीटर डीजल इंजन मिलेंगे, जो BS6 इंधन उत्सर्जन मानकों के मुताबिक होंगे। इस कार की शुरूआती कीमत 35 लाख रुपये है।

आखिरकार 16 साल बाद थम गया, Hero की स्पोर्ट्स बाइक Karizma का सफर

Mahindra XUV 500

इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2.2 लीटर का एम-हॉक टर्बो डीज़ल इंजन दिया गया है। इसकी पावर 140 पीएस और टॉर्क 330 एनएम है। इस में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। कीमत की बात करें तो इस एसयूवी को 12.37 लाख रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो