script19 दिसंबर को दिखेगी Hyundai Aura की पहली झलक, Dzire और Honda Amaze को देगी टक्कर | Hyundai Aura will showcase on 19th Dec 2019 To Compete with Dzire | Patrika News

19 दिसंबर को दिखेगी Hyundai Aura की पहली झलक, Dzire और Honda Amaze को देगी टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2019 01:40:16 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

AURA देश की पहली सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार होगी, जिसमें बीएस6 कम्प्लायंट टर्बोचार्ज्ड-पेट्रोल इंजन होगा। इस कार में कंपनी 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी से लैस ऑप्शन देगी ।

hyundai aura

Hyundai Aura

नई दिल्ली: हुंडई ने अपनी नई कार पर काम करना शुरू कर दिया है। और खबरों की मानें तो सब कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट की इस नई कार का नाम aura होगा और आपको बता दें कि कंपनी ने हाल में Hyundai Aura की टेस्टिंग शुरू की है।

अब खबर आ रही है कि आने वाली 19 दिसंबर को कंपनी इस कार की पहली झलक दुनिया के सामने रखेगी। यानि इस कार के बारे में ऑफिशियली सारी डीटेल्स जानने के लिए हम सभी को 19 दिसंबर का इंतजार करना होगा। फिलहाल हम आपको इस कार की उन खूबियों के बारे में बताते हैं जिनके दम पर ये कार मारुति डिजायर, होंडा अमेज, फॉर्ड एस्पायर और टाटा टिगोर जैसी कारों को टक्कर देगी। और जिनका खुलासा टेस्टिंग के दौरान देखे जाने पर हुआ ।

3 इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च होगी नई कार, hyundai ने शुरू किया काम

3 इंजन ऑप्शन में आएगी ये कार-

Hyundai Aura तीन इंजन ऑप्शन में आएगी, इसके तीनों इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होंगे। इन तीनों इंजन में से 2 पेट्रोल और 1 डीजल ऑप्शन में होगा। तीनों इंजन में 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.2-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं। ऑरा का 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन Hyundai Venue से लिया जाएगा। AURA देश की पहली सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार होगी, जिसमें बीएस6 कम्प्लायंट टर्बोचार्ज्ड-पेट्रोल इंजन होगा। इस कार में कंपनी 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी से लैस ऑप्शन देगी । ये तो बात हुई पॉवर की चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर इस कार के डिजाइन और लुक्स के बारे में ।

16,409 Hyundai कारों में आई खराबी, जानें कौन-कौन सी कारें हैं इसमें शामिल

लुक्स और डिजाइन-

hyundai aura के ज्यादातर लुक्स और इंटीरियर आपको हाल में लॉन्च हुई ग्रैंड आई10 नियोस की याद दिलाते हैं। ऑरा में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ नियोस वाला 8.0-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट भी होगा। इसके अलावा जिस बात का इंतजार ऑटोमोबाइल सेक्टर में हो रहा है वो ये कि इस कार में ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी दी जाएगी या नहीं।

इन कारों से होगा मुकाबला-

Hyundai Aura की टक्कर मारुति डिजायर, होंडा अमेज, टाटा टिगोर और रेनॉ की आने वाली सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार से होगी।

सस्ती Santro या बेहतरीन माइलेज वाली Tata Tiago, कौन सी कार खरीदेंगें आप

कीमत- कीमत के बारे में अभी तक कंपनी ने किसी प्रकार का खुलासा नहीं किया है लेकिन हालात देखते हुए कहा जा सकता है कि मार्केट में पकड़ बनाने के लिए कंपनी इस कार को इस सेगमेंट की बाकी कारों से सस्ती कीमत पर लॉन्च करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो