script

खत्म हुआ महिन्द्रा की इस धाकड़ suv का सफर, ये है वजह

Published: Sep 05, 2019 02:46:15 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

2000 में लॉन्च हुई ये कार लोगों के बीच काफी पाप्युलर हुई लेकिन अब लगभग 2 दशक के बाद कंपनी ने इस बंद करने का फैसला किया है।

bolero.jpg

नई दिल्ली: Mahindra Bolero भारत की एक पापुलर और सक्सेसफुल कार है। लेकिन अब ये गाड़ी सड़कों पर नहीं दिखेगी । दरअसल Mahindra ने बोलेरो एसयूवी के रेग्युलर वेरिएंट को नए सुरक्षा मानकों के अनुसार अपडेट करने के बजाया इसका उत्पादन बंद करने का निर्णय लिया है।

इस वजह से थम जाएगी रफ्तार-

नए लागू होने वाले सुरक्षा नियमों के चलते बोलेरो के रेग्युलर वैरिएंट को बंद किया गया है, इस नियम के तहत वाहन में पेडेस्ट्रियन मानक के अनुसार होना चाहिए तथा सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस, स्पीड अलर्ट व एयर बैग होने चाहिए।

आपको मालूम हो कि कंपनी ने बोलेरो के पॉवर प्लस वेरिएंट को हाल ही अपग्रेड किया है । यह एक सब 4 मीटर वाहन है जिसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन लगाया गया है। और इसकी बिक्री जारी रहेगी।

खुशखबरी ! अक्टूबर से फिर शुरू होगी MG Hector की बुकिंग

महिंद्रा बोलेरो के रेग्युलर वेरिएंट में 2.5 लीटर डीजल इंजन लगाया गया था जो कि 63 बीएचपी व 195 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाए गए है। जिसे अपडेट करने पर इसकी कीमत बहुत अधिक बढ़ सकती है। यही वजह कि कंपनी इसे बंद कर रही है।

आपको बता दे कि महिन्द्रा ने बोलेरो को 2000 में लॉन्च किया था। और ये हमारे देश की पापुलर suv रही है। बड़ी बात ये है कि बोलेरो को गांव और शहर हर जगह के लोग समान रूप से पसंद करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो