नई Honda City का करें इंतजार या खरीदें मार्केट में मौजूद पुराना मॉडल, क्या होगा आपके लिए फायदेमंद

  • अप्रैल तक मार्केट में लॉन्च होगी नेक्स्ट जनरेशन सिटी सेडान
  • bs6 इंजन के साथ पहले ही ल़ॉन्च हो चुकी है कार

नई दिल्ली: Honda अपनी नेक्स्ट जनरेशन सिटी सेडान कार को अप्रैल तक मार्केट में लॉन्च करने वाला है। होंडा सिटी के आने में वैसे तो बहुत कम टाइम है लेकिन फिर भी लोगों को जहन में ये सवाल आना लाजमी है कि क्या उन्हें नई कार के लिए इंतजार करना चाहिए । इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि कंपनी ने अपनी कार का इंजन bs6 में पहले ही अपडेट कर दिया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आपको ऐसे में क्या करना चाहिए -

कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में होंडा सिटी अपनी अलग पहचान रखती है। अगर आप मौजूदा सिटी को खरीदते हैं तो आपको फायदा ये रहेगा कि इसमें बीएस6 पेट्रोल इंजन कंपनी पहले ही दे चुकी है। वहीं इस कार पर कंपनी 72,000 रुपये तक का डिस्काउंट भी दे रही है। वहीं नई सिटी के मुकाबले यह आपको काफी सस्ते में भी मिल जाएगी। इस में ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स बेस वेरिएंट से स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके अलावा टॉप वेरिएंट में आपको 6 एयरबैग, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ और एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

नई और पुरानी Hero Passion में है जमीन- आसमान का अंतर, खरीदने से पहले पढ़ें दोनों के बारे में

वहीं नई सिटी की बात करें तो साइज में ये कार पहले से कहीं ज्यादा बड़ी है। देखने में यह पहले से ज्यादा स्पोर्टी है, वहीं इसका बॉडी शेप दूसरी जनरेशन की अमेज की याद दिलाता है। इसका व्हीलबेस पहले के मुकाबले थोड़ा कम है। इसमें नए एलईडी हेडलैंप और टेललैंप दिए गए हैं। नई सिटी में कंपनी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जा सकता है।

वहीं माइलेज की बात करें तो इसमें माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल करेगी। वर्तमान मॉडल का माइलेज 17 किमी है वहीं नई मॉडल का माइलेज इससे ज्यादा हो सकता है।

भारत में 17 मार्च को लॉन्च होगी नई Hyundai Creta 2020, ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी से होगी लैस

कीमत- नई सिटी सेडान की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में इस कार की प्राइस 9.91 लाख रुपये से 14.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। लेटेस्ट मॉडल खरीदकर अगर आप कुछ सालों के बाद बेचेंगे तो भी इसकी रीसेल वैल्यू अच्छी मिल सकती है लेकिन पुराने मॉडल के साथ ऐसा नहीं होगा।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned