scriptTata Altroz से 3 दिसंबर को पर्दा उठाएगी कंपनी, धाकड़ लुक के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स | Tata Altroz Global unveiling on 3rd December | Patrika News

Tata Altroz से 3 दिसंबर को पर्दा उठाएगी कंपनी, धाकड़ लुक के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Published: Dec 01, 2019 01:24:23 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Tata Altroz अगले साल होगी भारत में लॉन्च
इस कार का लुक है बेहद ही एट्रैक्टिव
कंपनी 3 दिसंबर को करेगी इस कार अनवील

Tata Altroz Unveling

Tata Altroz Unveling

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) की मच अवेटेड Tata Altroz अगले साल की शुरुआत तक भारत में लॉन्च की जाएगी। हाल ही में कंपनी ने इस कार का प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है ऐसे में लॉन्च होने के साथ ही इसकी डिलीवरी भी ग्राहकों तक शुरू कर दी जाएगी जिससे समय से ये कार ग्राहकों को मिल जाएगी। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स 3 दिसंबर को जैसलमेर में होने वाले ग्लोबल अनवील इवेंट में Altroz से पर्दा उठाएगा। इस कार को जनवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा तो चलिए जानते हैं कि इस कार की खासियत क्या है।
Maruti Suzuki ने भारत में बेचीं 2 करोड़ से ज्यादा कारें, जानें कितने समय में छुआ ये आंकड़ा

इस प्रीमियम हैचबैक में इंजन के तीन ऑप्शन मिलेंगे, जो बीएस6 कम्प्लायंट होंगे। इनमें दो पेट्रोल और एक डीजन इंजन होगा। अल्ट्रॉज टाटा मोटर्स के नए alfa ( ऐजल, लाइट, फ्लेक्सिबल और एडवांस ) प्लैटफॉर्म पर आधारित कंपनी की पहली कार है। साथ ही यह टाटा की नई इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज सपोर्ट करने वाली कार है।
आपको बता दें कि पहले ये कार इसी साल दिसंबर में लॉन्च होनी थी लेकिन अब कंपनी इस कार को bs6 नॉर्म्स वाले इंजन के साथ लॉन्च करने की वजह से इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया है। अब ये कार जनवरी 2020 में सड़कों पर उतरेगी। तो चलिए जानते हैं इस कार के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स।
इंजन और स्पेसीफिकेशन

Altroz को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन्स के साथ लॉन्च करने वाली है। इसमें इंजन के तीन ऑप्शन दिये जाएंगे । पहला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन जो कि कंपनी ने अपनी कार टियागो में दिया है और दूसरा नेक्सॉन में दिया गया 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा और तीसरा 1.5 लीटर कैपासिटी वाला टर्बो डीजल इंजन होगा। तीनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड होगा।
BHU के छात्रों ने तैयार की 387.9 किमी का माइलेज देने वाली कार, जीता 3 लाख का ईनाम

सेफ्टी फीचर्स

अल्ट्रॉज पहली कार है जो टाटा मोटर्स अपने नए डेवलप्ड ALFA ( ऐजल, लाइट, फ्लेक्सिबल और अडवांस्ड ) प्लेटफॉर्म पर बना रही है। हैचबैक कार में फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग वील, ऐम्बिऐंट लाइटिंग, गूगल असिस्टेंट, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, सेगमेंट फर्स्ट पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12V चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। नए नॉर्म्स के अनुरूप कार में ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और डुअल एयरबैग्स स्टैंडर्ड होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो