scriptरात में इस तरह करें ड्राइव, कभी नहीं होगा एक्सीडेंट | things to keep in mind while driving late at night | Patrika News
कार रिव्‍यूज

रात में इस तरह करें ड्राइव, कभी नहीं होगा एक्सीडेंट

रात में कार ड्राइव करना कई बार मजबूरी होती तो कई लोगों को ये खासतौर पर पसंद होता है। लेकिन रात में ड्राइव करना कई बार खतरनाक हो जाता है।

नई दिल्लीSep 30, 2019 / 02:57 pm

Pragati Bajpai

car_drive.jpg

नई दिल्ली: अक्सर देखा जाता है कि एक्सीडेंट्स की वारदातें ज्यादातर रात में होती है। दरअसल कई लोगों को रात में ड्राइव करना काफी पसंद होता है । लेकिन इस शौक को पूरा करने के दौरान लोग एक्साइटमेंट में कई गलतियां कर देते हैं और खतरनाक एक्सीडेंट हो जाते हैं। अगर आपको भी रात में गाड़ी चलाने का शौक है तो कुछ बातों का ख्याल रखें ताकि आप किसी अनचाही घटना से बच सकें

स्पीड कंट्रोल – रात में गाड़ी चलाते वक्त स्पीड का ध्यान रखें क्योंकिकई बार रात में गड्ढे या रोड ब्रेकर दिखाई नहीं देते। ऐसे में यदि कार को कंट्रोल स्पीड पर चलाएंगे तो सही समय पर ब्रेक लगा पाएंगे।

BS-6 इंजन के साथ आएगी Maruti Eeco, और भी होंगे कई सारे बदलाव

ड्रिंक एंड ड्राइव से बचे- शराब पीकर बिलकुल भी ड्राइव न करें और रात के समय तो यह सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है।

नींद पूरी लें- ओवरनाइट ड्राइव करना हो तो नींद के साथ कांप्रोमाइज न करें , नींद पूरी होने पर ही आप अटेंटिवली गाड़ी चला पाएंगे।

खिड़की खुली रखें- खिड़की थोड़ी खुली रखें ताकि बाहर की आवाजें सुनाई पड़ सकें।

इस शहर में पानी से कार धोने पर लगेगा 25000 का जुर्माना, जानें इसके पीछे की वजह

अकेले सफर न करें- अगर रात में सफर करना है तो अकेले ऐसा करने से बचें। क्योंकि यदि एमरजेंसी पड़ी तो आपके लिए दिक्कत हो जाएगी। इसलिए अपने साथ एक साथी जरूर लेकर जाएं, इससे सफर आसान हो जाएगा और जरूरत पड़ने पर दोनों एक दूसरे के काम भी आ सकेंगे।

Home / Automobile / Car Reviews / रात में इस तरह करें ड्राइव, कभी नहीं होगा एक्सीडेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो