scriptएसपी नहीं मिले तो युवक ने पेट्रोल डालकर लगा ली आग, ठसक में SP साहब एसी चैंबर से बाहर नहीं निकले! | chhatarpur: Youth burnt alive outside of chhatarpur SP office | Patrika News
छतरपुर

एसपी नहीं मिले तो युवक ने पेट्रोल डालकर लगा ली आग, ठसक में SP साहब एसी चैंबर से बाहर नहीं निकले!

एसपी ने नहीं सुनी फरियाद तो युवक ने उनके ऑफिस के बाहर ही लगा ली आग।

छतरपुरJul 09, 2019 / 12:14 pm

Muneshwar Kumar

man burnt alive

man burnt alive

छतरपुर. मध्यपप्रदेश के छतरपुर ( chhatarpur news ) जिले में एसपी ने जब युवक की फरियाद नहीं सुनी तो उसने एसपी ऑफिस ( Chhatarpur SP office ) के बाहर ही पेट्रोल डालकर खुद को आग ( man burnt alive ) लगा ली। युवक इस दौरान नब्बे फीसदी से ज्यादा जल गया था। इलाज के दौरान अस्पताल में मंगलवार को कन्हैया अग्रवाल की मौत हो गई है। लेकिन युवक एसपी साहेब के दफ्तर के बाहर जिंदा जल गया, मगर साहब एसी चैंबर से बाहर निकलने की जहमत नहीं उठाई।
दरअसल, गल्ला मंडी निवासी जीतू उर्फ कन्हैया अग्रवाल पर बाइक चोरी करने का आरोप था। उसके खिलाफ सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। इसी को लेकर वह परेशान था और पुलिस को खुद के निर्दोष होने की बात कहकर बार-बार आवेदन लेकर घूम रहा था।
man burnt alive
 

जानकारी के अनुसार सरानी दरवाजा क्षेत्र में रहने वाले जीतू उर्फ कन्हैया अग्रवाल पर मोहल्ले के ही एक परिवार की बाइक चोरी करने का आरोप था। पुराने इलाहाबाद बैंक के पीछे रहने वाले पारस दुबे की बाइक कुछ दिन पहले चोरी हुई थी। रिपोर्ट उन्होंने सिटी कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। मोहल्ले के ही एक युवक पर चोरी का संदेह होने पर जब पारस के भतीजे अमन ने उससे पूछताछ की तो उसने जीतू उर्फ कन्हैया अग्रवाल का नाम बताया।
इसे भी पढ़ें: आकाश विजयवर्गीय की रिहाई पर पुलिस इंस्पेक्टर ने खाई थी मिठाई, एसपी ने अब की कार्रवाई

पहले से थे कई आरोप
कन्हैया पर पहले से ही कई चोरियों के आरोप थे। इस कारण अमन ने उससे बाइक वापस करने के लिए कहा था। इधर कन्हैया का कहना था कि उसके पास कोई बाइक नहीं है और न ही उसने चोरी की है।
man burnt alive
 

एसपी से गया मिलने
इस बीच शनिवार को कन्हैया आवेदन देने एसपी ऑफिस गया था। एसपी के नहीं मिलने पर कन्हैया सोमवार को फिर से एसपी ऑफिस पहुंच गया। वह अपने साथ पेट्रोल भी ले गया था। बताया जा रहा है कि जैसे ही उसने एसपी तिलक सिंह को आवेदन देना चाहा तो एसपी ने उसे शाम चार बजे आने के लिए कहा। इस पर जीतू नाराज हो गया। आवेदन एसपी ऑफिस में ही फेंककर वह बाहर आया और अपने ऊपर पेट्रोल उड़ेल लिया।
इसे भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा की बढ़ी मुश्किलें, मालेगांव ब्लास्ट मामले में गवाह ने की उनकी बाइक की पहचान

सिपाही कंबल डालकर बुझाने लगे
ये घटना इतनी जल्दी घटी कि जीतू को जलते देख लोग कुछ समझ नहीं पाए। एसपी ऑफिस में तैनात सिपाही कंबल लेकर आग बुझाने दौड़े। आग जब तक बुझती, इससे पहले ही कन्हैया नब्बे फीसदी जल चुका था। उसे तुरंत ऑटो से अस्पताल ले जाया गया। जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई।
man burnt alive
 

युवक का आरोप
युवक कन्हैया अग्रवाल का आरोप थआ कि उसे मोहल्ले के ही अमन महाराज चोरी की बाइक वापस करने के लिए बार-बार परेशान और मारपीट कर रहे थे। जबकि बाइक उसने चुराई नहीं थी। इसलिए वह शनिवार को एसपी ऑफिस गया था और शिकायत दी थी। युवक की मां भी कोतवाली गई थी, लेकिन पुलिस ने उसे भी डांटकर भगा दिया था।
इसे भी पढ़ें: बीजेपी के रंगीन मिजाज संगठन महामंत्री पर गिरी गाज, महिला कार्यकर्ता से करते थे अश्लील चैट

ऑफिस के अंदर ही बैठे रहे एसपी
जिस समय युवक आग लगाकर जीवन-मौत से संघर्ष कर रहा था, उस समय एसपी तिलक सिंह ऑफिस में ही थे। घटना की जानकारी लगने के बाद भी वे ऑफिस से नहीं निकले। कुछ देर बाद ऑफिस से चले गए।
man burnt alive

क्या कहा एसपी ने
एसपी तिलक सिंह ने कहा कि पीड़ित एवं उसके परिवार ने न तो मेरे कार्यालय में और न ही कोतवाली में कोई शिकायत दी थी। बहरहाल बयानों के आधार पर आरोपी के विरूद्ध मुकदमा कायम किया गया है। पुलिस उसे जल्द गिरफ्तार करेगी।
इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश: मैं भी बनूंगा मंत्री…लेकिन बनाएगा कौन? सीएम ने तो विस्तार से कर दिया है मना

वहीं, सीएचपी छतरपुर उमेशचंद्र शुक्ला ने कहा कि कन्हैया अग्रवाल ने एसपी ऑफिस में अचानक पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली, इस कारण वह 90 फीसदी से ज्यादा जल गया था। उसने अमन दुबे के खिलाफ मारपीट कर प्रताड़ित करने के बयान दिए हैं। इस पर पुलिस ने अमन दुबे के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
man burnt alive

परिवार ने छोड़ दिया था घर
कन्हैया की मां और भाई अमित ने जिला अस्पताल पहुंचकर आरोप लगाया कि अमन दुबे और उसके पिता किस्सू कन्हैया को लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। अमित के साथ भी मारपीट की और लगातार बाइक देने के लिए मारपीट करते थे। इस कारण से दहशत के चलते परिवार ने घर छोड़ दिया था। कोतवाली जाने पर पुलिस ने वहां से खदेड़कर भगा दिया था। उसकी कोई सुनने को तैयार नहीं था।

Home / Chhatarpur / एसपी नहीं मिले तो युवक ने पेट्रोल डालकर लगा ली आग, ठसक में SP साहब एसी चैंबर से बाहर नहीं निकले!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो