script

वेस्टइंडीज के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश की कप्तानी करेंगे करुण नायर, टीम का हुआ ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 03:13:42 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

एशिया कप के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में दो-दो हाथ करेगी।

KARUN NAIR

वेस्टइंडीज के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश की कप्तानी करेंगे नायर, टीम का हुआ ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप खेल रही है। इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम का सामना वेस्टइंडीज से होना है। वेस्टइंडीज की टीम भारत के दौरे पर आएगी। इस सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैच, पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जानी है। सीरीज की शुरुआत में वेस्टइंडीज की टीम भारतीय बोर्ड एकादश टीम के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। इस अभ्यास मैचों के लिए शुक्रवार को भारतीय बोर्ड एकादश टीम का ऐलान कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें – Asia Cup 2018: भारत की लगातर तीसरी जीत, बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त

करुण नायर को बनाया गया कप्तान-
भारत की ओर से टेस्ट में तिहरा शतक लगा चुके स्टार बल्लेबाज करुण नायर को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम का कप्तान बनाया गया है। करुण नायर की कप्तानी में यह मैच वड़ोदरा में 29 सितंबर से शुरू होगा। इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

यह भी पढ़ें – Asia Cup 2018: रवींद्र जडेजा की बेहतरीन वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ चटकाए चार विकेट

हनुमा और पृथ्वी को दी गई जगह-
करुण नायर के अलावा इस टीम में हाल ही में टेस्ट पदार्पण करने वाले बल्लेबाज हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ को भी चुना गया है। वहीं केरल के स्पिन गेंदबाज जलज सक्सेना को भी चयनकर्ताओं ने मौका दिया है। टीम में बासिल थंपी, ईशान पोरेल, सौरभ कुमार और अवेश खान का नाम भी शामिल है। इस मैच के बाद भारतीय टीम राजकोट में चार से आठ अक्टूबर के बीच मैच खेलेगी जबकि दूसरा मैच हैदराबाद में 12 से 16 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश : करुण नायर (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, अंकित बवाने, ईशान किशन (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, सौरभ कुमार, बासिल थंपी, अवेश खान, के. विग्नेश, ईशान पोरेल।

ट्रेंडिंग वीडियो