script9 साल पहले आज के ही दिन सचिन तेंडुलकर ने वनडे इंटरनैशनल मैच में बनाई थी डबल सेंचुरी | 9 years ago Sachin Tendulkar made double century in International ODI | Patrika News
क्रिकेट

9 साल पहले आज के ही दिन सचिन तेंडुलकर ने वनडे इंटरनैशनल मैच में बनाई थी डबल सेंचुरी

24 फरवरी 2010 को सचिन ने वनडे मैच में खेली थी 200 रनों की ऐतिहासिक पारी
इस धमाकेदार पारी में सचिन ने 147 गेंदों पर नाबाद 200 रन बनाए थे
सचिन के अलावा सहवाग और रोहित शर्मा समेत दुनिया के अन्य 5 बल्लेबाज अब तक बना चुके है डबल सेंचुरी

Feb 24, 2019 / 11:55 am

Shivani Singh

sachin

9 साल पहले आज के ही दिन सचिन तेंडुलकर ने वनडे इंटरनैशनल मैच में बनाई थी डबल सेंचुरी

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंडुलकर ने अपने नाम वैसे तो कई रिकार्ड किए हैं। लेकिन वनडे मैच में उनका दोहरा शतक क्रिकेट की दुनियां में आज भी सभी को याद है। शायद ही कोई क्रिकेट का फैन होगा जो इस दिन को भुल पाए। बता दें कि आज के ही दिन 24 फरवरी 2010 को मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने वनडे मैच में 200 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी।
यह भी पढ़ें

कुंभ पहुंचे पाक सांसद रमेश कुमार ने सुषमा स्वराज से की मुलाकात, पुलवामा हमले पर कहा- हमारा कोई हाथ नहीं

ग्वालियर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में सचिन ने 200 रन की नाबाद पारी खेली। इस नाबाद पारी के साथ ही सचिन तेंडुलकर का नाम किसी भी वनडे इंटरनैशनल मैच में डबल सेंचुरी बनाने वाले पहले पुरुष बल्लेबाज के रूप में दर्ज हुआ था।
कब और कहां हुआ था मैच

बता दें कि 9 साल पहले ग्वालियर के कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए 3 मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में सचिन ने यह कारनाम कर के दिखाया था। मास्टर-ब्लास्ट ने इस धमाकेदार पारी में 147 गेंदों पर नाबाद 200 रन बनाए थे। उन्होंने इस पारी में 25 चौक और 3 छक्के लगाए। यही वजह रही की सचिन की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 3 विकेट खोकर 401 रन बनाए। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम 43वें ओवर में 248 रन बनाकर ऑल ऑउट हो गई थी और भारत ने इस मैच को 153 रनों से जीत लिया था।
यह भी पढ़ें

कश्मीर: धारा 35ए को लेकर आज अलगाववादियों का बंद, सरकार ने अतिरिक्त सुरक्षाबलों

इन क्रिकेटरों ने भी लगाया दोहरा शतक

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर के अलावा वीरेंदर सहवाग और रोहित शर्मा समेत दुनिया के अन्य 5 बल्लेबाज अब तक वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं। रोहित शर्मा तीन बार, क्रिस गेल, मार्टिन गप्टिल, वीरेंदर सहवाग और पाकिस्तान के फखर जमां भी वनडे में डबल सेंचुरी बना चुके हैं।

Home / Sports / Cricket News / 9 साल पहले आज के ही दिन सचिन तेंडुलकर ने वनडे इंटरनैशनल मैच में बनाई थी डबल सेंचुरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो