scriptHappy Birthday Sachin: सचिन-सौरव के सामने सिद्धू पर तान दी बंदूक, जानें- उसके बाद क्या हुआ (Part-3) | A young man was shot gun on Navjot Singh Sidhu in front of Sachin | Patrika News

Happy Birthday Sachin: सचिन-सौरव के सामने सिद्धू पर तान दी बंदूक, जानें- उसके बाद क्या हुआ (Part-3)

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2019 12:10:05 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड दौरे पर गई थी भारतीय टीम।
तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ में 0-1 से हारी थी भारतीय टीम।
इस दौरे के दौरान हुआ था दिल दहला देने वाला मामला।

sachin_tendulkar.jpg

नई दिल्ली। बात उस समय की है जब भारतीय टीम 1996 वर्ल्ड कप में भाग लेकर इंग्लैंड दौरे पर गई थी। हालांकि वर्ल्ड कप की तरह ही इंग्लैंड दौरा भी टीम के लिए कुछ खास साबित नहीं हुआ था। इंग्लैंड दौरे पर टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ मेजबान टीम ने 1-0 से जीतने में सफलता हासिल की थी। सीरीज़ का पहला मैच इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीता था तो वहीं दूसरा और तीसरा मैच ड्रॉ रहा था।

बहरहाल ये तो हुई सीरीज़ की बात, इसी दौरे के दौरान एक दिल दहला देने वाला मामला हुआ था जिसे याद करके सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) , सौरव गांगुली और वर्तमान में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू तीनों सहम उठते हैं।

इस दौरे के दौरान सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और नवजोत सिंह सिद्धू लंदन में ट्रेन से यात्रा कर रहे थे। तभी कुछ युवक जो कि शराब के नशे में पूरी तरह से धुत थे ट्रेन पर चढ़े। पहले तो ये युवक सौरव और नवजोत पर भद्दे-भद्दे इशारे करने लगे। जल्द ही उन लोगों की हरकत अगले स्तर पर पहुंच गई। उन लोगों ने नवजोत पर बियर कैन फेंक दी।

इसके बाद तो बात और बिगड़ गई। नवजोत जो कि काफी गरम स्वभाव के हैं उन लोगों से हाथापाई के लिए तैयार हो गए। वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव करवाया। इसके बाद उन लोगों में से एक ने नवजोत ने बंदूक तान दी। सचिन-सौरव यह देख हक्के-बक्के रह गए।

अगले स्टेशन पर वह युवक ट्रेन से उतर गए। तब कहीं जाकर तीनों की जान में जान आई और तीनों ने चैन की सांस ली। यह मामला याद कर आज भले ही ये तीनों खिलाड़ी हंसते हों लेकिन उस समय इन तीनों की क्या स्थिति रही होगी हम समझ सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो