अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने की सगाई, पहली पत्नी से हैं 5 बच्चे

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने दूसरी बार सगाई की, उनके पत्नी से 5 बच्चें हैं, जिसमें से एक बेटा भी है। अगसर तीनों ही फॉर्मेट में एक बेहतरीन बल्लेबाज और सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं....

 

By: भूप सिंह

Published: 13 Nov 2020, 10:34 PM IST

नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के कप्तान असगर अफगान (Asghar Afghan) अपनी जिंदगी की दूसरी पारी की शुरुआत के लिए तैयार हैं। दरअसल, असगर ने दूसरी बार सगाई की है। उनकी यह दूसरी शादी होगी। उनके पहली बीवी से 5 बच्चे हैं। अगसर तीनों ही फॉर्मेट में एक बेहतरीन बल्लेबाज और सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं।

2009 में किया था डेब्यू
गौरतलब है कि असगर अफगान ने वर्ष 2009 में स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। उन्होंने 111 वनडे मैचों में 24.54 की औसत से 66.72 के स्ट्राइक रेट से 2356 रन बनाए हैं। वहीं 69 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 21.15 की औसत और 107.58 के स्ट्राइक रेट से 1248 रन बनाए हैं। अफगान ने अपने कॅरियर में अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं और 249 रन बनाए हैं।

अफगानिस्तान के एक सीरियर जर्नलिस्ट ने असगर अफगान की दूसरी सगाई की जानकारी दी। इब्राहिम नाम के इस जर्नलिस्ट ने ट्वीट कर बतााया, 'अफगानिस्तान के नेशनल क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान दूसरी बार सगाई की है। उनकी पहली पत्नी से पांच बच्चे हैं, जिनमें एक बेटा भी है। कप्तान को दूसरी पारी के लिए शुभकामना।'

असगर अफगान को सबसे अच्छे कप्तानों में से एक माना जाता है, जिन्हें अफगानिस्तान क्रिकेट ने देखा है। उन्होंने फरवरी 2015 में मोहम्मद नबी से टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी ली थी और उसके बाद से नए कप्तान की कोई तलाश नहीं हुई है। उन्होंने 56 बार वनडे में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तान की है। इनमें से 36 बार जीत हासिल की और 21 बार हार का सामना करना पड़ा। एशिया कप 2018 में अफगान की कप्तानी में टीम भारत के साथ मैच टाई करने में भी सफल रही थी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned