scriptवर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, शॉन मार्श टूर्नामेंट से हुए बाहर | Australia Batsman Shaun Marsh Ruled out From World Cup 2019 | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, शॉन मार्श टूर्नामेंट से हुए बाहर

शॉन मार्श ( Shaun Marsh ) की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb ) को टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) को World Cup में अगला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।

नई दिल्लीJul 05, 2019 / 01:53 pm

Kapil Tiwari

Shaun Marsh

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) अब धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव की तरफ है। सेमीफाइनल के लिए तीन टीमें आधिकारिक रूप से तय हो चुकी हैं और चौथी टीम के रूप में न्यूजीलैंड सबसे मजबूत दावेदार है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली टीम के रूप में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन बड़े मैचों से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, टीम के अनुभवी बल्लेबाज शॉन मार्श वर्ल्ड कप के आगामी मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया गया है।

वर्ल्ड कपः सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाक को करना होगा वो जो आज तक क्रिकेट में नहीं हुआ

Shaun Marsh

प्रैक्टिस सेशन के दौरान शॉन मार्श को लगी चोट

गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इसकी जानकारी दी गई। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर प्रैक्टिस सेशन के दौरान शॉन मार्श पैट कमिंस की एक गेंद पर चोटिल हो गए थे। इसके बाद उनका स्कैन कराया गया तो पता चला फ्रैक्चर है, जिसकी वजह से वो विश्व कप के बाकि मैच नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने शॉन मार्श के बारे में जानकारी देते हुए बताया, ” नेट प्रैक्टिस के दौरान शॉन मार्श के दाहिने हाथ में चोट लगी, जब स्कैन कराया गया तो पता चला कि फ्रैक्चर हुआ है।

World Cup 2019 : सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड पर आया महासंकट

Glen Maxwell

ग्लेन मैक्सवेल भी मिचेल स्टार्क की गेंद पर हुए इंजर्ड

शॉन मार्श के अलावा ग्लेन मैक्सवेल को भी चोट लगने की खबर है। उन्हें भी प्रैक्टिस सेशन के दौरान मिचेल स्टार्क की एक तेज गेंद हाथ में आकर लगी थी, जिसके बाद उन्हें मैदान पर तड़पते हुए देखा गया। हालांकि मैक्सवेल को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है कि वो अगला मैच खेल पाएंगे या नहीं। हालांकि मैक्सवेल को भी तुरंत सीटी स्कैन के लिए भेजा गया था और जस्टिन लैंगर ने ये जरूर कहा है कि मैक्सवेल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है।

 

Australia Team

सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया की बढ़ी मुश्किलें

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये एक बड़ा झटका है, क्योंकि अभी ऑस्ट्रेलियाई टीम को सेमीफाइनल खेलना है और अगर फाइनल में पहुंची तो किसी मजबूत टीम के सामने ही उसकी भिड़ंत फाइनल में होगी। शॉन मार्श की भरपाई के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब टीम के साथ जुड़ गए हैं। बता दें कि पीटर हैंड्सकॉम्ब इंग्लैंड में ही मौजूद थे। ऑस्ट्रेलिया A टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर थे। ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 जुलाई को खेलना है।

Home / Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, शॉन मार्श टूर्नामेंट से हुए बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो