विश्व कप फाइनल से पहले शेफाली से डरी हुई है ऑस्ट्रेलिया टीम, व्याट ने बताया बड़ा खिलाड़ी

Daniel Vayat महिला टी-20 चैलेंज-2019 के दौरान Shefali Verma के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि उनमें कोहली और सहवाग की झलक मिलती है।

By: Mazkoor

Updated: 08 Mar 2020, 08:26 AM IST

मेलबर्न : आईसीसी महिला टी-20 क्रिकेट विश्व कप (ICC Women T20 Cricket World Cup) फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम भारत की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shefali Verma) से डरी हुई है। इसका पता ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज क्रिकेटर डेनियल व्याट (Daniel Vayat) के बयान से चलता है। व्याट ने कहा कि ने कहा है कि रविवार को जब उनकी टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर भारत के खिलाफ फाइनल खेलेगी तो शेफाली को रोकने के लिए उनकी टीम माइंड गेम्स पर ध्यान देगी। व्याट महिला टी-20 चैलेंज-2019 में शेफाली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर चुकी हैं।

मशरफे मुर्तजा एकदिवसीय टीम की छोड़ी कप्तानी, बांग्लादेश के हैं सबसे सफल कप्तान

व्याट बोलीं, पता है शेफाली की कमजोरी

व्याट ने कहा कि उन्हें शेफाली की कमजोरी पता है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले भी उन्हें उन जगहों पर गेंद डालने की कोशिश की है और फाइनल में भी यही रणनीति रहेगी। व्याट ने यह भी कहा कि शेफाली के साथ कुछ माइंड गेम भी खेलना होगा और इसी के साथ यह उम्मीद करनी होगी कि वह सफल रहे।

विफल होने पर शेफाली को रोकना होता है मुश्किल

महिला टी-20 चैलेंज-2019 की याद को ताजा करते हुए व्याट ने कहा कि जब शेफाली विफल होती हैं तो वह अपने आपे में नहीं रहतीं। उन्हें रोकना बहुत मुश्किल हो जाता हैं। इस दौरान वह शेफाली से सिर्फ आराम करने को कहती थीं। उन्हें कहती थीं कि यह सिर्फ क्रिकेट है। व्याट ने कहा कि जब आप टी-20 में पारी की शुरुआत करते हैं तो आपके साथ काफी बुरा होता है, क्योंकि इस दौरान आपकी भूमिका तेजी से रन बनाने की रहती है और इस दौरान आप विफल भी होते हैं।

जन्मदिन पर विश्व कप फाइनल खेलने वाली पहली कप्तान बनेंगी हरमनप्रीत

शेफाली में सहवाग और कोहली की झलक

व्याट ने कहा कि शेफाली की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली की छवि दिखती है। जब शेफाली नेट्स पर बल्लेबाजी करती हैं तो वह लगातार दो घंटे तक करती रहती हैं। इसमें से एक सत्र में तो वह पुरुष गेंदबाजों के खिलाफ पूरी आक्रामकता के साथ खेलती हैं। व्याट ने शेफाली का अभ्यास सत्र याद करते हुए कहा कि वह सत्र से पहले नेट्स पर आ जाती हैं और हमारे पुरुष गेंदबाजों के खिलाफ अलग से एक अतिरिक्त सत्र तक बल्लेबाजी करती थीं। इसके बाद महिला टीम के साथ अभ्यास सत्र में हिस्सा लेती थी।

गेंद पर करती हैं तेज प्रहार

व्याट ने बताया कि शेफाली गेंद को काफी तेजी से मारती हैं। वह बड़ी खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं, शेफाली को उन्होंने जिम में भी देखा है। उन्होंने जब शेफाली से पूछा कि कितने प्रेसअप करती हैं तो उनका जवाब था दो-दो।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned