scriptIND vs PAK: बाबर आज़म को दरकिनार कर मोहम्मद रिजवान ने लिया ये बड़ा फैसला, भड़के कप्तान, फिर किया कुछ ऐसा | Babazr Azam got angry at Mohammad rizwan for taking DRS during India vs Pakistan T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: बाबर आज़म को दरकिनार कर मोहम्मद रिजवान ने लिया ये बड़ा फैसला, भड़के कप्तान, फिर किया कुछ ऐसा

पाकिस्तान की गेंदबाजी के दौरान टीम के कप्तान बाबर आज़म और विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान के बीच नोक झोक देखने को मिली। एक डीआरएस के चलते कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज आपस में भिड़ते नजर आए।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 11:51 am

Siddharth Rai

Babazr Azam got angry at Mohammad rizwan, India vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 19वां मुक़ाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस लो स्कोरिंग मुक़ाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया। इस हार के साथ पाकिस्तान सुपर 8 की रेस से लगभग बाहर हो गया है। वहीं भारत ने सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। भारत और पाकिस्तान दोनों टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को आसानी से शॉट खेलने नहीं दिये। इसी बीच पाकिस्तान की गेंदबाजी के दौरान टीम के कप्तान बाबर आज़म और विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान के बीच नोक झोक देखने को मिली। एक डीआरएस के चलते कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज आपस में भिड़ते नजर आए।

यह घटना भारतीय बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में हुई। यह ओवर शाहीन अफरीदी फेंक रहे थे। तभी एक गेंद मोहम्मद सिराज के बल्ले के करीब से होती हुई विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान के पास गई। रिजवान ने कॉट बिहाइंड की जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया। इसके बाद रिजवान ने बिना किसी सलाह मशविरा के डीआरएस ले लिया। यह देख बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे बाबर नज़र हो गए।

बाबर ने गुस्सा करते हुए रिजवान को याद दिलाया कि कप्तान वे हैं और यह निर्णय उनका होना चाहिए। इस दौरान कमेंटरी पैनल में बैठे पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम भी बाबर के साथ दिखे। अकरम ने कमेंटरी के दौरान कहा, ‘ये बहुत गलत बात है। आप ऐसे कोई भी फैसला नहीं ले सकते। बाबर कप्तान हैं ये सब उन पर छोड़िए।’

बता दें इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने इस मुश्किल पिच पर 120 रनों का मामूली लक्ष्य रखा। लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेक दिये। पाकिस्तान 20 ओवर में सात विकेट खोकर 113 रन ही बना पाई और छह रन से हार गई।
पाकिस्तान के लिए विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 44 गेंद पर 31 रन बनाए। बुमराह ने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 15 डॉट गेंद फेंकी। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: बाबर आज़म को दरकिनार कर मोहम्मद रिजवान ने लिया ये बड़ा फैसला, भड़के कप्तान, फिर किया कुछ ऐसा

ट्रेंडिंग वीडियो