scriptIND vs AUS : पहले टी20 के लिए टीम का ऐलान, राहुल समेत इस युवा खिलाड़ी पर कप्तान ने जताया भरोसा | BCCI announced Indian cricket team for 1st t20 against australia | Patrika News

IND vs AUS : पहले टी20 के लिए टीम का ऐलान, राहुल समेत इस युवा खिलाड़ी पर कप्तान ने जताया भरोसा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2018 12:51:03 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस मैच के लिए बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति और टीम मैनेजमेंट ने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया हैं। इस टीम में भारतीय युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल को मौका दिया गया हैं वहीं युवा ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या पर एक बार फिर भरोसा जताया गया हैं।

lokesh rahul

IND vs AUS : पहले टी20 के लिए टीम का ऐलान, राहुल समेत इस युवा खिलाड़ी पर कप्तान ने जताया भरोसा

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच ब्रिसबेन के द गाबा क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा। इस मैच के लिए बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति और टीम मैनेजमेंट ने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया हैं। इस टीम में भारतीय युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल को मौका दिया गया हैं वहीं युवा ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या पर एक बार फिर भरोसा जताया गया हैं।

भारत के पास है अच्छा मौका –
भारतीय टीम के लिए इस साल का ये सबसे बड़ा और तीसरा विदेशी दौरा हैं। इस साल भारत दो विदेशी दौरे हार चुका है ऐसे में भारतीय टीम की नज़रें इस दौरे को जीत इतिहास रचने पर होंगी। ऑस्ट्रेलिया टीम एक मुश्किल दौर से गुज़र रही है। पूर्व कप्तान स्टीव अमित और दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर के बैन होने के बाद से टीम लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में भारत के पार ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में सीरीज हारने का अच्छा मौका है। इससे पहले भारत ऑस्ट्रेलिया को उन्ही के देश में टी20 सीरीज हरा चुका है।

 

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

धोनी के बिना उतरेगा भारत –
बता दें इस दौरे के लिए धोनी को नहीं चुना गया। धोनी के हालिया फॉर्म पर कई सवाल उठ रहे थे। चयन समिति ने धोनी की लड़खड़ाती फॉर्म को देखकर ही यह फैसला लिया था। ऐसे में विकेटकीपर ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक को निभानी होगी। इस 12 सदस्यीय टीम में तीन स्पिन गेंदबाज कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को मौका मिला है ऐसे में ये तय है कि अंतिम ग्यारह में इन तीन गेंदबाजों में से कोई दो खेलेंगे।

टीम –
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, क्रूणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।

ट्रेंडिंग वीडियो