scriptबीसीसीआइ का फरमान, एक पारी में 15 ओवर से अधिक गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे शमी | bcci anxiety to mohammad shami fitness | Patrika News

बीसीसीआइ का फरमान, एक पारी में 15 ओवर से अधिक गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे शमी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2018 06:31:37 pm

Submitted by:

Mazkoor

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने बीसीसीआइ से अनुरोध किया था कि जब तक मोहम्‍मद शमी उपलब्ध हैं उन्‍हें रणजी मैच खेलने दिया जाए।

 mohammad shami

बीसीसीआइ का फरमान, एक पारी में 15 ओवर से अधिक गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे शमी

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) आस्‍ट्रेलियाई दौरे को लेकर कितना सतर्क है, इसका पता इस बात से चलता है कि उसने चल रही रणजी ट्रॉफी में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर आंशिक तौर पर बैन लगा दिया है। वह चाहता है कि आस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज शुरू होने से पहले उसके तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी फिट रहें और उन्‍हें मैच प्रैक्टिस भी पर्याप्‍त मिलता रहे। इसलिए उसने सतर्कता बरतते हुए बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन से कहा है कि आगामी आस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट मैच से पहले तक वह रणजी ट्रॉफी के मैचों में शमी से एक पारी में अधिकतम 15 ओवर ही गेंदबाजी करवाए।
मैच प्रैक्टिस भी मिले और फिट भी रहें
मिली जानकारी के अनुसार, बोर्ड ने यह फैसला इसलिए लिया है, ताकि वह आगामी आस्ट्रेलियाई टेस्‍ट दौरा शुरू होने से पहले शमी को मैच प्रैक्टिस भी मिल जाए और वह पूरी तरह फिट भी रहें। बता दें कि शमी टेस्‍ट टीम के अहम हिस्‍सा हैं और इस समय वह बंगाल के लिए रणजी ट्राफी खेल रहे हैं। बंगाल अपना अगला रणजी मैच केरल के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 20 नवंबर को खेलना है।
कैब ने किया था अनुरोध
बता दें कि बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने बीसीसीआइ से अनुरोध किया था कि जब तक मोहम्‍मद शमी उपलब्ध हैं उन्‍हें रणजी मैच खेलने दिया जाए। कैब के इसी अनुरोध के मद्देनजर बीसीसीआइ ने बंगाल टीम प्रबंधन को ये निर्देश दिया है कि वे शमी के प्रतिदिन के वर्कलोड और फिटनेस रिपोर्ट बोर्ड के फीजियो को भेजें। बता दें कि बंगाल ने शुक्रवार को घोषित की गई 16 सदस्यीय टीम में शमी को शामिल किया है।
15 ओवर तो बहुत हैं – मनोज तिवारी
बंगाल रणजी टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने बीसीसीआइ के इस फैसले का सम्मान करते हुए कहा कि टीम इंडिया के लिए खेलना हर खिलाड़ी के सबसे ऊपर है। रही बात शमी की तो जब वह अपनी लय में गेंदबाजी कर रहे हों तो उनके लिए 15 ओवर काफी है। वह तो ऐसे प्‍लेयर हैं कि इससे भी कम ओवरों में विरोधी टीम की कमर तोड़ सकते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह अपने काम को बाकी गेंदबाजों के साथ मिलकर अच्छा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो