scriptBCCI इन 9 क्रिकेटरों को देता है सबसे ज्‍यादा सैलरी, हार्दिक को बिना खेले ही मिलते हैं 5 करोड़, देखें तस्‍वीरें | Patrika News
क्रिकेट

BCCI इन 9 क्रिकेटरों को देता है सबसे ज्‍यादा सैलरी, हार्दिक को बिना खेले ही मिलते हैं 5 करोड़, देखें तस्‍वीरें

10 Photos
2 months ago
1/10

इंग्लैंड के खिलाफ एतिहासिक टेस्‍ट सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्‍द ही टेस्ट खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने की घोषणा कर सकता है। इतना ही नहीं सभी टेस्‍ट सीरीज खेलने वाले प्‍लेयर्स को बोनस देने पर भी विचार किया जा रहा है। युवा खिलाड़ी आगे टेस्‍ट क्रिकेट पर ज्‍यादा से ज्‍यादा फोकस करें, इसी वजह से बोर्ड आईपीएल 2024 के बाद खिलाड़ियों की सैलरी में बंपर इजाफा करेगा। भारतीय टीम में कप्‍तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत 9 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें सबसे ज्‍यादा सैलरी मिलती है। आइये आपको भी इन खिलाडि़यों के बारे में बताते हैं।

2/10

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा बीसीसीआई के सालाना सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट की ग्रेड ए+ में आते हैं। उन्‍हें 7 करोड़ सालाना सैलरी मिलती है। इसके साथ ही एक टेस्‍ट के लिए 15 लाख, एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

3/10

टीम इंडिया के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली भी बीसीसीआई के सालाना सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट की ग्रेड ए+ में आते हैं। उन्‍हें भी 7 करोड़ सालाना सैलरी के साथ एक टेस्‍ट के लिए 15 लाख, एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

4/10

भारत के स्‍टार पेसर जसप्रीत बुमराह भी ग्रेड ए+ में आते हैं। उन्‍हें भी 7 करोड़ सालाना सैलरी के साथ एक टेस्‍ट के लिए 15 लाख, एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

5/10

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी ग्रेड ए+ में आते हैं। उन्‍हें भी 7 करोड़ सालाना सैलरी के साथ एक टेस्‍ट के लिए 15 लाख, एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

6/10

स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी ग्रेड ए में आते हैं। 5 करोड़ सालाना सैलरी के साथ उन्‍हें एक टेस्‍ट के लिए 15 लाख, एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

7/10

पेसर मोहम्मद शमी भी ग्रेड ए में आते हैं। 5 करोड़ सालाना सैलरी के साथ उन्‍हें एक टेस्‍ट के लिए 15 लाख, एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

8/10

स्पिन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन बीसीसीआई के सालाना सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट की ग्रेड ए में आते हैं। 5 करोड़ सालाना सैलरी के साथ उन्‍हें एक टेस्‍ट के लिए 15 लाख, एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

9/10

विकेटकीपर-बल्‍लेबाज ऋषभ पंत भी ग्रेड ए में आते हैं। 5 करोड़ सालाना सैलरी के साथ उन्‍हें एक टेस्‍ट के लिए 15 लाख, एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

10/10

भारत के स्‍टार तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या बीसीसीआई के सालाना सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट की ग्रेड ए में आते हैं। उन्‍हें 5 करोड़ सालाना सैलरी के साथ एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.