scriptभारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने जारी किया Show Cause Notice | BCCI has issued a show cause notice to Indian Cricketer Dinesh Karthik | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने जारी किया Show Cause Notice

दिनेश कार्तिक को एक सप्ताह में देना होगा नोटिस का जवाब।

Sep 07, 2019 / 01:48 pm

Manoj Sharma Sports

dinesh_karthik.jpg

नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

बीसीसीआई ने कार्तिक को यह नोटिस कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में जाने के कारण दिया है। कार्तिक टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कलम के साथ ड्रेसिंग रूम में थे। मैक्कलम को हाल ही में कोलकाता का भी कोच नियुक्त किया गया है।

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि कार्तिक को ऐसा करने से पहले इजाजत लेनी चाहिए थी क्योंकि वह अभी भी बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध प्राप्त खिलाड़ियों की सूची में हैं। कार्तिक को सात दिनों के अंदर इस नोटिस का जवाब देना है।

अधिकारी ने कहा, “चूंकि वह भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं ऐसे में कुछ प्रोटोकॉल होते हैं जिनका पालन करना होता है। वह केंद्रीय अनुबंध में शामिल हैं और ऐसे में वह बीसीसीआई की इजाजत के बिना सीपीएल के ड्रेसिंग रूम में नहीं जा सकते। उन्हें सात दिनों के अंदर नोटिस का जवाब देना होगा।”

त्रिनबागो और कोलकाता दोनों की फ्रेंचाइजियों का मालिकाना हक भारतीय अभिनेता शाहरुख खान के पास है। लेकिन बीसीसीआई अपने रुख पर साफ है कि भारतीय खिलाड़ियों का विदेश की टी-20 लीगों से कोई लेना-देना नहीं है।

यह बात हालांकि साफ नहीं है कि कार्तिक का ड्रेसिंग रूम में जाना आम तौर पर किया गया व्यवहार था या आईपीएल के अगले सीजन को लेकर रणनीति बनाने को लेकर वह वहां गए थे। कार्तिक का भविष्य अब इस बात पर निर्भर करता है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) इस मसले को किस तरह से देखती है।

अधिकारी ने कहा, “देखना होगा कि सीओए उनके जवाब को किस तरह से लेती है।” आपको बता दें कि कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान भी हैं।

Home / Sports / Cricket News / भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने जारी किया Show Cause Notice

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो