scriptवेस्टइंडीज ODI सीरीज के लिए कल होगा टीम इंडिया का ऐलान, चयनकर्ता ले सकते हैं चौंकाने वाला फैसला | BCCI selection committee select Indian ODI T20 Squad on Thursday | Patrika News

वेस्टइंडीज ODI सीरीज के लिए कल होगा टीम इंडिया का ऐलान, चयनकर्ता ले सकते हैं चौंकाने वाला फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 06:42:20 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय चयनकर्ताओं की बैठक होनी है। इस बैठक में भारतीय टीम चुनी जाएगी।

team

वेस्टइंडीज ODI सीरीज के लिए कल होगा टीम इंडिया का ऐलान, चयनकर्ता ले सकते हैं चौंकाने वाला फैसला

नई दिल्ली। भारत के दौरे पर आई वेस्टइंडीज टीम इस समय हैदराबाद में दूसरे टेस्ट की तैयारी में जुटी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट 12 अक्टूबर से हैदराबाद में खेला जाना है। टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद दोनों देशों के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान गुरुवार को होना है। भारतीय क्रिेकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की बैठक गुरुवार को हैदराबाद में होगी। इस बैठक में एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चुनेंगे।

चयनकर्ता ले सकते हैं चौंकाने वाला फैसला-
इस बैठक में चयनकर्ता कुछ ऐसे फैसले ले सकते है, जो क्रिकेट के भारतीय दीवानों के लिए चौंकाने वाला होगा। जिस तरह से एशिया कप के लिए चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को आराम देते हुए रोहित शर्मा को कमान सौंपी थी, वैसे ही एक बार फिर रोहित को टीम की कमान दी जा सकती है। इस बात के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि विश्व कप से पहले घरेलू मैदान पर कमजोर विपक्षी टीम के खिलाफ कोहली के विकल्प को परखने का एक और मौका मिलेगा।

धोनी के चयन पर संशय-
निसंदेह महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के बड़े क्रिकेटर हैं। लेकिन वो पिछले कुछ महीनों से वैसा प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रह रहे हैं, जिसकी उनसे उम्मीद की जाती थी। धोनी एशिया कप के दौरान भी बड़ी पारी खेल पाने में नाकाम थे। ऐसे में इस सीरीज के लिए युवा इनफॉर्म विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को मौका दिया जा सकता है। बताते चले कि पंत ने राजकोट टेस्ट में अच्छी पारी खेली थी। दूसरी ओर एशिया कप में शामिल दिनेश कार्तिक को बाहर रखा जा सकता है।

धवन और रोहित की वापसी तय-
युवा प्रतिभाओं को मौका देने के लिए भारतीय टीम से शिखर धवन को टेस्ट सीरीज से बाहर रखा गया था। लेकिन अब सीमित ओवरों के मुकाबलों के लिए शिखर धवन को वापस टीम इंडिया में शामिल किया जाना लगभग तय माना जा रहा है। साथ ही उनके जोड़ीदार के रूप में रोहित शर्मा की वापसी भी लगभग तय ही है।

भुवी और बुमराह की वापसी-
तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी-20 सीरीज के लिए चुना जाना तय माना जा रहा है। तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में चयन समिति किसे चुनती है, ये देखना दिलचस्प होगा। एशिया कप के फाइनल मुकाबले में चोटिल हो चुके केदार जाधव का चयन मौजूदा फिटनेस पर निर्भर करेगा। वहीं रायडू को फिर टीम में जगह मिल सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो