scriptT20 World Cup 2024: पाकिस्तान की पूरी टीम पर दर्ज हुआ देशद्रोह का केस, जानें अमेरिका में ऐसा क्या किया? | case registered against pakistan cricket team including babar-azam shaheen afridi mohammad rizwan | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान की पूरी टीम पर दर्ज हुआ देशद्रोह का केस, जानें अमेरिका में ऐसा क्या किया?

T20 World Cup 2024 के पहले दौर से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के एक वकील ने वर्ल्ड कप खेलने गए सभी खिलाड़ियों पर देशद्रोह का मुकदमा कर दिया है।

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 08:23 pm

Vivek Kumar Singh

Sedition Case registered against Babar Azam
Sedition Case registered against Babar Azam: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले दौर की बाधा पाकिस्तान टीम पार नहीं कर पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका और भारत से शर्मनाक हार के बाद पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस ने बाबर आजम सहित टीम के खिलाड़ियों को खूब लताड़ा। हालांकि पाकिस्तान की उम्मीदें आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में अमेरिका की हार की उम्मीद कर रही थी लेकिन बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया और पाकिस्तान आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।

एक वकील ने किया देशद्रोह का मुकदमा

इस घटना के बाद बाबर आजम की टीम पर नई मुसीबत आन पड़ी है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी देश लौटते ही जेल जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि एक क्रिकेट फैन, जो वकील भी है, उसने सभी खिलाड़ियों समेत कोच और टीम के स्टाफ पर देशद्रोह का मुकदमा कर दिया है। वकील ने पूरी टीम पर देश को धोखा देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया है।
ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 से बाहर हुआ पाकिस्तान तो पूर्व कप्तान ने कर दी सारी हदें पार, खिलाड़ियों को कहा ‘एनिमल’

पाक का ICC इवेंट्स में खराब प्रदर्शन जारी

IND vs PAK t20 World Cup 2024
आपको बता दें कि पाकिस्तान की शर्मनाक प्रदर्शन के फैंस के साथ पूर्व क्रिकेटर्स भी नाराज हैं। इससे पहले फैंस ने ही अमेरिका से हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट के लिए ब्लैक डे भी घोषित कर दिया था। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम 2023 वनडे वर्ल्ड कप से भी पहले दौर से बाहर हो गई थी। जिसके बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी लेकिन पीसीबी ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिर से जिम्मेदारी दे दी। हालांकि इस बार भी बाबर एंड कंपनी कमाल नहीं कर पाई और पहले दौर से बाहर हो गई है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024: पाकिस्तान की पूरी टीम पर दर्ज हुआ देशद्रोह का केस, जानें अमेरिका में ऐसा क्या किया?

ट्रेंडिंग वीडियो