scriptडेव रिचर्डसन का बड़ा बयान, IPL में हस्तक्षेप नहीं करेगा ICC | Dave Richardson's big statement, ICC will not interfere in IPL | Patrika News

डेव रिचर्डसन का बड़ा बयान, IPL में हस्तक्षेप नहीं करेगा ICC

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2019 06:57:48 am

Submitted by:

Anil Kumar

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने आईपीएल को लेकर दिया बड़ा बयान।
रिचर्डसन ने आईपीएल में आईसीसी के हस्तक्षेप करने की खबरों का किया खंडन
आईपीएल में हस्तक्षेप नहीं करेगा आईसीसी: रिचर्डसन

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के आयोजन को लेकर अलग-अलग मामलों पर कई बार सवाल खड़े हुए हैं। अब एक बार फिर से आईपीएल को लेकर कुछ सवाल सामने आएं हैं। इनमें से एक है आईपीएल में आईसीसी का दखल देना। हालांकि आईसीसी ने सोमवार को साफ कर दिया कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन में किसी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं करना चाहता है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने कहा- आईसीसी सिर्फ यही चाहता है कि दूसरे देशों में आयोजित होने वाले टी-20 लीग भी सुसंगत ढांचे के अनुरूप आयोजित होते रहें।

भारत को लगा बड़ा झटका, ICC ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की BCCI की मांग ठुकराई

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि ये बातें सामने आ रही थी कि आईसीसी आईपीएल में हस्तक्षेप करना चाहती है। आईसीसी चाहती है कि आईपीएल में उसकी भागीदारी हो। मीडिया रिपोर्टों में ये बातें बड़े ही जोर-शोर के साथ सामने आई। हालांकि अब आईसीसी ने इन सभी खबरों का खंडन किया है। डेव रिचर्डसन ने एक बयान में कहा, “हम भाग्यशाली हैं कि कुछ शानदार टी-20 लीग्स का आयोजन हो रहा है। आईपीएल इनमें से एक है। आईपीएल ने एक बेंच मार्क स्थापित किया है और हम इसी के ढांचे का अनुसरण करते हुए दुनिया भर में टी-20 लीग्स के विस्तार का रास्ता साफ करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि दूसरे देशों में आयोजित होने वाले टी-20 लीग भी सुसंगत ढांचे के अनुरूप आयोजित होते रहें। हमारा मकसद आईपीएल के आयोजन में घुसने का नहीं है।” डेव ने भारतीय मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि खबरें यह आ रही हैं कि आईसीसी आईपीएल में घुसना चाहता है या उसे संचालित करना चाहता है, लेकिन यह सच नहीं है। आईसीसी सिर्फ यही चाहता है कि दुनिया भर में इस खेल की गरिमा बनी रहे।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो