scriptENG vs PAK 2nd T20: इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते ही Jofra Archer ने मचाई सनसनी, पाक बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर किया मजबूर | eng vs pak 2nd t20 highlights jofra archer outstanding come back england vs pakistan 2nd t20 jos butter babar azam | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs PAK 2nd T20: इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते ही Jofra Archer ने मचाई सनसनी, पाक बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर किया मजबूर

Jofra Archer Comeback: इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में जोफ्रा आर्चर को इंटरनेशनल क्रिकेट में एक साल बाद देखा गया, जहां उन्होंने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 02:55 pm

Vivek Kumar Singh

Jofra Archer
ENG vs PAK 2nd T20 Score: बर्मिंघम में शनिवार को खेले गए इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में जोफ्रा आर्चर ने सनसनी मचा दी। क्रिकेट फैंस लंबे समय से इस तूफानी गेंदबाजों को इंटरनेशनल क्रिकेट में देखने के लिए बेताब थे और आर्चर ने वापसी कर, उनको अपने प्रदर्शन ने निराश नहीं किया। आर्चर ने पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था, जिसके बाद वह चोट की वजह से टीम से बाहर रहे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पूरी तरह फिट होकर वापसी करने वाले आर्चर ने पाकिस्तान के खिलाफ ट्रेलर दिखाया और पहले बल्ले से उनकी पिटाई की फिर गेंद की धार से उन्हें धराशाई किया।
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दूसरे टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और आईपीएल में रनों की बारिश करने वाले फिल साल्ट सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विल जैक्स और कप्तान जोस बटलर ने मोर्चा संभाला और टीम को 10 ओवर तक कोई और झटका नहीं लगने दिया। बटलर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 11वें ओवर की पहली गेंद पर जैक्स 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 23 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हो गए। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में फॉर्म से जूझ रहे जॉनी बेयरस्टो का फ्लॉप शो यहां भी जारी रही और 18 गेंदों में 21 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार हो गए।

आमिर और शादाब की हुई जमकर पिटाई

इसके बाद हैरी ब्रुक, क्रिस जॉर्डन और माईन अली कुछ खास नहीं कर सके लेकिन जोफ्रा आर्चर ने 4 गेंदों में 2 छक्के और एक ही चौके की मदद से 12 रन बनाकर टीम को 180 के पार पहुंचा दिया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 183 रन बनाए। शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट हासिल किए तो इमाद वसीम और हारिस रऊफ को 2-2 सफलता मिली। रिटायरमेंट से वापसी करने वाली मोहम्मद आमिर को कोई सफलता नहीं मिली तो शादाब खान की खूब पिटाई हुई और 4 ओवर में उन्होंने 55 रन लुटाए।

160 रन पर ढेर हुई पाकिस्तान

184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 14 रन के स्कोर पर ही दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और फखर जमान ने मिलकर टीम को 50 के पार पहुंचाया बाबर 26 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए तो शाबाद खान 3 रन ही बना सके। आजम खान को जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन भेजा तो फखर जमान 45 रन बनाकर लियम लिविंगस्टन का शिकार हो गए। इसके बाद इमाद वसीम को जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन भेज पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। पाकिस्तान की पूरी टीम 160 रन पर ढेर हो गई।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ENG vs PAK 2nd T20: इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते ही Jofra Archer ने मचाई सनसनी, पाक बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर किया मजबूर

ट्रेंडिंग वीडियो