ENG vs PAK : टी-20 में इंग्लैंड चाहेगा लगातार छठी सीरीज जीत, पाकिस्तान की नजर भी सीरीज बचाने पर

इंग्लैंड की टीम आखिरी मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी तो पाकिस्तान की टीम सीरीज को बराबरी पर खत्म कराना चाहेगी। फिलहाल इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना रखी है।

By: Mazkoor

Published: 01 Sep 2020, 07:27 PM IST

मैनचेस्टर : इंग्लैड और पाकिस्तान (England vs Pakistan) के बीच चल रहे टी-20 सीरीज (T20 Series) का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच आज मंगलवार एक सितंबर को भारतीय समयानुसार रात साढ़े दस बजे से खेला जाएगा। अगर पाकिस्तान को यह सीरीज बचानी है तो उसके लिए यह मैच जीतना बेहद आवश्यक है, क्योंकि दूसरे मैच को पांच विकेट से जीत कर इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है। वहीं सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए इंग्लैंड के लिए भी यह मैच जीतना जरूरी होगा। बता दें कि पहला मैच बारिश में बह गया था।

दोनों टीमों के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में

इन दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला तीसरा टी-20 मैच भी हाई स्कोरिंग हो सकता है। दूसरे मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाज इयॉन मार्गन, डेविड मलान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज आदि बेहतरीन फॉर्म में दिखे थे। इंग्लैंड की ओर से कप्तान इयोन मोर्गन (66) और डेविड मलान (नाबाद 54)ने शतकीय साझेदारी कर बड़ी आसानी से पाकिस्तान के बड़े स्कोर को बौना बना दिया था। वहीं पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम (56) और मोहम्मद हफीज (69) ने तेज अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 195 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचाया था। इस मैच में भी दोनों टीमें अपने-अपने बल्लेबाजों से यही प्रदर्शन चाहेंगे। इंग्लैंड के लिए परेशानी का सबब मोईन अली का ऑफ फॉर्म होना है तो वहीं पाकिस्तान के मध्यक्रम में भी झोल दिखा था। इंग्लैंड मोईन अली की जगह आखिरी मैच में जो डेनली को मौका दे सकता है।

गेंदबाज रहे असरहीन

दोनों टीमों के लिए मुश्किल यह है कि उसके सभी गेंदबाज बेहद प्रभावहीन रहे थे। इसलिए दोनों टीम इस क्षेत्र में बदलाव कर सकती है। इंग्लैंड की ओर से सबसे कामयाब गेंदबाज आदिल रशीद रहे, जिन्होंने चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिए थे, जबकि साकिब महमूद ने बिना विकेट के 38, क्रिस जोर्डन ने एक विकेट लेने के लिए 41 और टॉम कुर्रन ने तो इतने ही ओवर में 46 रन खर्च कर दिए और सिर्फ एक विकेट लिया। ऐसे में इंग्लैंड टॉम कुर्रन की जगह आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन डेविड विली को अंतिम एकादश में मौका दे सकता है। वहीं पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ शादाब खान और हारिस रऊफ ही क्रमश: तीन और दो विकेट लेने में कामयाब रहे। यूं तो सभी गेंदबाज बेअसर रहे, लेकिन शाहीन आफरीदी तो बेहद महंगे साबित हुए। उन्होंने महज 3.1 ओवर में 41 रन लुटा दिए। ऐसे में पाकिस्तान उनकी जगह अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मौका दे सकती है।

इंग्लैंड लगातार छठी सीरीज जीत चाहेगी

इंग्लैंड की टीम अगर पाकिस्तान के खिलाफ यह मैच जीत लेती है तो यह उसकी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार छठी सीरीज जीत होगी। इस प्रारूप में 2018 में भारत के हाथों 1-2 से हार के बाद से पिछले दो सालों से इंग्लैंड अपराजेय चल रहा है। वह इस बीच लगातार पांच सीरीज जीत चुका है और उसकी कोशिश अपने इस जीत के सिलसिले को बरकरार रखने की होगी।

इंग्लैंड की संभावित एकादश

टॉम बेंटन, जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), डेविड मलान, इयोन मोर्गन (कप्तान), जो डेनली, सैम बिलिंग्स, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड विली और आदिल रशीद।

पाकिस्तान की संभावित एकादश

फखर जमां, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इफ्तिकार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, इमाद वसीम, वहाब रियाज, हारिस रऊफ और मोहम्मद आमिर।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned