scriptENG vs SA: इंग्लैंड ने बेईमानी की सारी हदें कर दी पार, साउथ अफ्रीका को हराने के लिए इस हद तक गिर गए अंग्रेज | eng vs sa highlights and score mark wood drop catch third umpire judged to have grounded the ball against Quinton de Kock | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs SA: इंग्लैंड ने बेईमानी की सारी हदें कर दी पार, साउथ अफ्रीका को हराने के लिए इस हद तक गिर गए अंग्रेज

ENG vs SA T20 World Cup 2024: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड जब क्विंटन डीकॉक को आउट नहीं कर पा रही थी तब उन्होंने ऐसी शर्मनाक हरकत की, जिसने एक बार फिर जेंटल्समेन का खेल कहे जाने वाले क्रिकेट को बदनाम कर दिया।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 05:14 pm

Vivek Kumar Singh

ENG vs SA
Mark Wood Drops Quinton De Kock Easy Catch: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को डैरेन सैमी स्टेडियम में इंग्लैंड पर 7 रन की जीत हासिल करते हुए टी20 विश्व कप 2024 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। इस मुकाबले में क्विंटन डी कॉक ने 38 गेंदों में 65 रनों की शानदार पारी खेली, जो मैच का सबसे बड़ा फैक्टर साबित हुआ। इस विकेट की कीमत इंग्लैंड का हर खिलाड़ी अच्छे से जानता था और यही वजह है कि उन्हें आउट करने के लिए अंग्रेजों ने बेईमानी की कोशिश की लेकिन कैमरे से नहीं बच सके।

Mark Wood ने कैच छोड़ा फिर मनाया जश्न

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका ने तेज शुरुआत करते हुए पावरप्ले में ही खूब रन बटोरे, लेकिन बाद में उनकी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन ही बना सकी। डी कॉक ने 38 बॉल पर 4 चौके और 4 छक्के के दम पर 65 रन की पारी खेली। इस दौरान मोईन अली की गेंद पर डीकॉक ने लेग साइड में स्विप शॉट खेला लेकिन वह मार्क वुड के पास चली गई। हालांकि वह कैच सही ढंग से नहीं पकड़ सके लेकिन विकेट गिरने का जश्न मनाने लगे। हालांकि जब मामला थर्ड अंपायर के पास पहुंचा तो कहानी कुछ और ही नजर आई।
गेंद मार्क वुड के हाथ में तो गई लेकिन उन्होंने कैच टपका दिया और फिर नीचे से उठाकर जश्न ऐसे मना रहे थे जैसे उन्होंने आसानी से कैच लपक लिया है। थर्ड अंपायर ने जांच के बाद डीकॉक को नॉटआउट करार दिया। हालांकि इंग्लैंड की यह बेईमानी काम नहीं आई और विकेट तो गया ही साथ ही आगे चलकर मैच भी हार गए। इस मुकाबले में डेविड मिलर ने भी 43 रन की उपयोगी पारी खेली और बाद में कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्किया ने धारदार गेंदबाजी की।

7 रन से पीछे रह गई इंग्लैंड

164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। टीम ने 61 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। यहां से लियाम लिविंगस्टोन और हैरी ब्रूक ने 42 बॉल पर 78 रनों की आक्रामक साझेदारी कर जीत की उम्मीद जगाई। फिर आखिरी 3 ओवर में कगिसो रबाडा, मार्को यानसन और एनरिक ने किफायती गेंदबाजी से इंग्लैंड को 20 ओवर में 156 पर रोक दिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ENG vs SA: इंग्लैंड ने बेईमानी की सारी हदें कर दी पार, साउथ अफ्रीका को हराने के लिए इस हद तक गिर गए अंग्रेज

ट्रेंडिंग वीडियो