इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने 10वें नंबर पर आकर खेली तूफानी पारी, 7 गेंदों में ठोक दिए 38 रन

- मार्क वुड ( Mark Wood ) ने 10वें नंबर पर उतरकर 23 गेंदों में 42 रन की पारी खेली

- इंग्लैंड ( England ) ने पहली पारी 499 रनों पर घोषित कर दी

Kapil Tiwari

18 Jan 2020, 10:26 AM IST

पोर्ट एलिजाबेथ। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका ( England vs South Africa ) के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 499 रनों पर घोषित कर दी। इंग्लैंड की तरफ से युवा खिलाड़ी ओली पोप ( ollie pope ) ने नॉटआउट 135 रनों की पारी खेली, जबकि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ( Ben Stokes ) ने 120 रन बनाए। इनके अलावा एक खिलाड़ी और ऐसा रहा, जिसने रन तो 42 बनाए, लेकिन अपनी विस्फोटक पारी से सभी का दिल जीत लिया। दरअसल, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और उन्होंने 23 गेंदों में 42 रन की पारी खेल डाली।

ICC ने कगिसो रबाडा पर लगाया बैन, आचार संहिता का किया था उल्लंघन

मार्क वुड ने 7 गेंदों में ही बटोर लिए 38 रन

मार्क वुड ने अपनी पारी में 2 चौके और 5 छक्के भी लगाए। इस तरह वुड ने 38 रन तो सिर्फ 7 गेंदों में ही बटोर लिए। ये इंग्‍लैंड के टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी 10वें नंबर के खिलाड़ी की तरफ से खेली गई बेहतरीन पारी थी। हालांकि मार्क वुड को जीवनदान भी मिला था। कगिसो रबाडा की गेंद पर वे कैच आउट हो गए थे, लेकिन गेंद नो बॉल साबित हुई थी। गेंद के नोबॉल करार दिए जाने से पहले जो रूट ने पारी का ऐलान कर दिया था, लेकिन जब वुड नो बॉल पर बच गए तो इंग्‍लैंड के कप्‍तान ने अपना फैसला बदल दिया। इसके बाद भी वुड ने बड़े शॉट लगाए।

स्टोक्स और पोप की जोड़ी ने पारी को संभाला

इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी को 499 रनों पर घोषित कर दिया। साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए स्टोक्स ने 120 रन बनाए जबकि पोप 135 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों ने तब क्रीज पर कदम रखा था जबकि इंग्लैंड पहले दिन चार विकेट पर 148 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये के 203 रन जोड़े। पोप और मार्क वुड (Mark Wood) ने अंतिम क्षणों में 8.4 ओवर में 73 रन जोड़े।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं। ओपनर डीन एल्गर (32) और एनरिक नॉर्टजे (0) की जोड़ी क्रीज पर है।

Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned