scriptश्रीलंकाई चुनौती से पहले इंग्लैंड के इस दिग्गज ने मोईन अली को बताया उम्दा गेंदबाज | Patrika News

श्रीलंकाई चुनौती से पहले इंग्लैंड के इस दिग्गज ने मोईन अली को बताया उम्दा गेंदबाज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2018 08:12:36 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुए सीरीज में इंग्लैंड के स्टार ऑल राउंडर मोईन अली ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। अब उनके प्रदर्शन से खुश इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ग्रीम स्वान ने ये सलाह दी है।

Graeme Swann told Moin to give the best spinner as well as advice on c

ग्रीम स्वान ने बताया मोइन को बेहतरीन स्पिनर साथ ही दी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की सलाह

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्राम स्वान ने कहा है कि हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली को विश्वास करना होगा कि वह टेस्ट में विश्व स्तर के गेंदबाज हैं। स्वान ने कहा है कि अली को अपने ऊपर किसी भी तरह का संदेह नहीं करना चाहिए और आने वाले श्रीलंका दौरे पर स्पिन विभाग की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

भारत के खिलाफ सीरीज में दिखाया था दम-
अली इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम का नियमित हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें मार्च में न्यूजीलैंड दौरे से टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्हें पिछले महीने भारत के खिलाफ साउथम्पटन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में टीम में शामिल किया गया था जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। स्वान ने अली के साथ आदिल राशिद की मानसिकता पर भी सवाल उठाए हैं।

ग्रीम स्वान ने कहीं ये बातें –

अपने समय में इंग्लैंड के स्टार स्पिनर रह चुके ग्रीम स्वान ने मोईन अली के बारे में कहा कि अली को अभी भी लगता है कि वह टीम में दूसरे नंबर के स्पिनर हैं। मेरे ख्याल से वो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं। स्वान ने आगे कहा कि अगर अली एयरपोर्ट पर कहते हैं कि मैं श्रीलंका में मैन ऑफ द सीरीज रहूंगा और बहुत सारे विकेट लूंगा। साथ ही टीम की जरूरत के अनुसार बल्लेबाजी भी करूंगा। तो मुझे लगता है कि इंग्लैंड जरूर जीतेगा।

चिंता छोड़ अपने खेल पर दें ध्यान- स्वान

ग्रीम स्वान ने आगे कहा कि मेरा मानना है कि मेरा मानना है कि यह स्पिन गेंदबाज के भीतर से उनका सर्वश्रेष्ठ निकालने की बात है। हां टेस्ट सीरीज एक अलग प्रारुप है और यह अलग देश में है लेकिन अली को देखकर लगता है कि उनके अंदर आत्मविश्वास नहीं है। मैं उनसे कहना चाहता हूं सामने आएं और दोनों हाथ से आए हुए मौकों को पकड़ें। आप वाकई शानदार गेंदबाज हैं। वो इस बात कि चिंता छोड़ दे कि वो टीम में नंबर-2 स्पिन गेंदबाज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो