scriptपाकिस्तान ने भारत के इस राज्‍य में वर्ल्ड कप के मैच खेलने से किया इनकार, जानें क्‍या है ये नया विवाद | icc world cup 2023 pakistan cricket board rejected narendra modi stadium ahmedabad | Patrika News

पाकिस्तान ने भारत के इस राज्‍य में वर्ल्ड कप के मैच खेलने से किया इनकार, जानें क्‍या है ये नया विवाद

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2023 10:12:50 am

Submitted by:

lokesh verma

PCB on World Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब नया विवाद खड़ा कर दिया है। पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने आईसीसी से कहा है कि पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नहीं खेलेगी। हालांकि वह यहां फाइनल खेलने को तैयार हैं।

pakistani-team.jpg

पाकिस्तान ने भारत के इस राज्‍य में वर्ल्ड कप के मैच खेलने से किया इनकार, जानें क्‍या है ये नया विवाद।

PCB on World Cup 2023 : एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर पीसीबी और बीसीसीआई को लेकर चल रहा विवाद अभी खत्म भी नहीं हुआ हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब नया विवाद खड़ा कर दिया है। पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से साफ कहा है कि पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नहीं खेलेगी। हालांकि अगर वह फाइनल में पहुंचे तो अहमदाबाद के इस स्टेडियम में खेलेंगे। पीसीब की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तान टीम के मैच अहमदाबाद की जगह बेंगलुरु, कोलकाता और चेन्नई आयोजित किए जाएं।

दरअसल, पिछले दिनों ही आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कली और जनरल मैनेजर जिऑफ एलरडाइस ने पाकिस्तान का दौरा किया था। उसी दौरान पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी ने उनके सामने अपनी मांग रखी थी। माना जा रहा है कि पाकिस्तान के दौरे पर ग्रेग बार्कली और जिऑफ एलरडाइस पीसीबी से इस चीज की गारंटी लेने गए थे कि पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के तहत अपने मुकाबले के लिए न्यूट्रल वेन्यू की मांग नहीं करेगी।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नहीं खेलना

इसी बीच अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने नई डिमांड सामने रख दी है। सेठी ने कहा कि हम नहीं चाहते कि पाकिस्तान टीम के फाइनल जैसे नॉकआउट मैच को छोड़कर उनका अन्य कोई मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो।

सेठी ने आईसीसी से कहा कि अगर पाकिस्तान की सरकार टीम को भारत के दौरे के लिए अनुमति देती है तो हमारी टीम के मैच चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता में कराए जाएं। हालांकि उन्होंने ये साफ नहीं किया कि वह अहमदाबाद में क्यों नहीं खेलना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें

हेड के तूफानी शतक से भारत बैकफुट पर, जानें आज दूसरे दिन कैसे हो सकती है वापसी



पाकिस्तान को भी मिले बराबर पैसा

नजम सेठी ने आगे कहा कि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड से कम पैसा मिलना ठीक नहीं होगा। सेठी का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्लेयर भारतीय टीम के साथ लगातार द्विपक्षीय सीरीज खेलते हैं। इतना ही नहीं इन देशों के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग खेलने भी जाते हैं। इस तरह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के प्लेयर ज्यादा रेवेन्यू जनरेट करते हैं।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया का हाल देख भड़के गांगुली-गावस्कर और शास्‍त्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो