scriptIND vs PAK: महामुकाबले से पहले शुरू हुई ‘महाभारत’, पाकिस्तानी दिग्गज ने भारत को फेवरेट बताकर मचाई सनसनी | ind vs pak t20 world cup 2024 wasim akram choose india as favirote team to win rohit sharma virat kohli babar azam | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: महामुकाबले से पहले शुरू हुई ‘महाभारत’, पाकिस्तानी दिग्गज ने भारत को फेवरेट बताकर मचाई सनसनी

IND vs PAK T20 World Cup 2024: नासाउ के काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की बीच कुछ ही देर में महामुकाबला शुरू होने वाला है। इस मैच से पहले पाकिस्तानी दिग्गज ने भारत को फेवरेट बताकर सनसनी मचा दी है।

नई दिल्लीJun 09, 2024 / 07:15 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs pAK
IND vs PAK T20 World Cup Winner Prediction: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वो घड़ी आ चुकी है जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होने के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम न्यूयॉर्क के नासाउ में पाकिस्तान का सामना करेगी, जो अपने पहले मुकाबले में USA जैसी कमजोर टीम से हार गई थी। इस मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम ने भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में भारत को जीत का प्रबल दावेदार बताया है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम बाबर आजम की कप्तानी वाले पाकिस्तान के मुकाबले ज्यादा सशक्त नजर आती है।
भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को हराया था जबकि पाकिस्तान को सह मेजबान अमेरिका से रोमांचक सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। इस जबरदस्त मुकाबले में उतरते समय दोनों टीमों को नासाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच की अनिश्चित प्रकृति का सामना करना पड़ेगा जिसने अब तक टूर्नामेंट में टीमों के सामने मुश्किल चुनौती पेश की है। हालांकि भारत ने इस मैदान पर दो मैच खेले हैं जबकि पाकिस्तान को पिच की प्रकृति का कोई अंदाजा नहीं है। टूर्नामेंट के इस मैच के लिए उनकी भविष्यवाणी के बारे में पूछने पर अकरम ने भारत को जीत का दावेदार बताया लेकिन साथ ही कहा कि टी 20 मैच में परिणाम इधर-उधर हो सकता है।

अकरम ने भारत को बताया फेवरेट टीम

अकरम ने इस मुकाबले से पहले स्टार स्पोर्ट्स वीडियो में कहा, “यदि हम भारत की फॉर्म को देखें तो भारत एक बेहतर टीम नजर आती है। मैं भारत को जीत के लिए 60 फीसदी और पाकिस्तान को 40 फीसदी अंक देता हूं। लेकिन टी 20 में एक अच्छी पारी, एक अच्छा स्पैल और मैच बहुत जल्दी बदल सकता है।” दूसरी तरफ अकरम के पूर्व टीम साथी और खतरनाक तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण के कारण उसका समर्थन किया है। यूनुस ने कहा, ”मेरा दिल पाकिस्तान का नाम लेता है लेकिन अब तक जो मैंने टूर्नामेंट में देखा है तो उस आधार पर न्यूयॉर्क की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल है। न्यूयॉर्क की पिच के कारण मुकाबला बराबरी का दिखाई देता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: महामुकाबले से पहले शुरू हुई ‘महाभारत’, पाकिस्तानी दिग्गज ने भारत को फेवरेट बताकर मचाई सनसनी

ट्रेंडिंग वीडियो