scriptरोहित शर्मा की मदद से कप्तान विराट लगा पाए अपना 36वां शतक, मैच के बाद कोहली ने कबूली बात | IND vs WI 1st ODI: Rohit Sharma makes batting easy, says Virat Kohli | Patrika News

रोहित शर्मा की मदद से कप्तान विराट लगा पाए अपना 36वां शतक, मैच के बाद कोहली ने कबूली बात

Published: Oct 22, 2018 12:35:12 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के दमदार शतकों के दम पर भारत ने गुवाहाटी वनडे में वेस्टइंडीज को 8 विकेट के अंतर से हराया।

virat kohli

रोहित शर्मा की मदद से कप्तान विराट लगा पाए अपना 36वां शतक, मैच के बाद कोहली ने कबूली बात

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद माना कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पिच पर मौजूद होने से बल्लेबाज और आसान हो जाती है। भारत ने रविवार को यहां वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया। कोहली ने 140 रनों की शानदार पारी खेली जबकि शर्मा नाबाद 152 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कोहली को उनकी दमदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। दूसरा वनडे मुकाबला 24 अक्टूबर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। वीडींज की टीम ने शिमरोन हेटमेर के शतक के दम पर भारत के सामने जीत के लिए 323 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जिसे भारत ने 8 विकेट से 47 गेंद रहते जीत लिया।


साझेदारी से मैच जीतना आसान हो जाता है-
कोहली ने मैच के बाद कहा, “यह जीत हमारे लिए शानदार रही। मैं समझता हूं कि वेस्टइंडीज ने भी बेहतरीन बल्लेबाज की और 320 से ऊपर का लक्ष्य हमेशा मुश्किल होता है लेकिन हम जानते थे कि अगर एक अच्छी साझेदारी हुई तो हम मैच जीत जाएंगे।” विराट और रोहित शर्मा के बीच 246 रनों की साझेदारी हुई जिस कारण भारत ने यह मैच 47 गेंद रहते जीत लिया।


रोहित के साथ बल्लेबाजी हो जाती है आसान-
कोहली ने कहा, “दूसरे छोर में रोहित हो तो बल्लेबाजी आसान हो जाती है। ऐसा बहुत कम होता है कि रोहित क्रीज पर मौजूद दूसरे बल्लेबाज से धीमी बल्लेबाजी करे। शीर्ष तीन बल्लेबाजों में से मुझे एंकर रोल निभाना पसंद लेकिन आज मैं अच्छा महसूस कर रहा था और मैंने रोहित से कहा कि वह एंकर रोल निभाए। मरे पवेलियन लौटने के बाद उन्होंने तेज बल्लेबाजी की और अंबाती रायडू ने एंकर रोल निभाया।”

https://twitter.com/imVkohli?ref_src=twsrc%5Etfw

रोहित और कोहली की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी-
विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत ख़राब रही। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। शिखर ओशाने थॉमस की गेंद पर बोल्ड हो गए। लेकिन इसके बाद कप्तान कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया। कोहली ने अपने करियर का 36वां जबकि रोहित ने अपने करियर का 20वां शतक जमाया। कप्तान कोहली ने 107 गेंदों का सामना करते हुए 140 रन बनाए। इस पारी में कोहली ने 21 चौके और दो छक्के भी जड़े। वहीं रोहित शर्मा ने 117 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और 8 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 152 रनों की नाबाद पारी खेली। रायडू 22 रन बना कर नाबाद वापस लौटे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो