scriptIND vs ZIM: जिम्बाब्वे ने हारकर भी भारत के खिलाफ रचा इतिहास, बनाया ये खास रिकॉर्ड | ind vs zim 3rd t20i match most runs added after fall of 5th wicket under 40 runs against india | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे ने हारकर भी भारत के खिलाफ रचा इतिहास, बनाया ये खास रिकॉर्ड

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने 23 रन से जीत दर्ज करते सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। भले ही इस मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है, लेकिन जिम्‍बाब्‍वे ने भारत के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड बनाया है।

नई दिल्लीJul 10, 2024 / 08:45 pm

lokesh verma

Most runs added after the fall of 5th wicket in T20Is by Zimbabwe
India vs Zimbabwe 3rd T20i: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 5 टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने 23 रन से जीत दर्ज की है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। भले ही भारत ने आज के मैच में जीत हासिल की है, लेकिन जिम्‍बाब्‍वे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फैंस का दिल जीत लिया है। इस मैच में जिम्‍बाब्‍वे ने इतिहास रचते हुए वह कर दिखाया है, जो आज तक दुनिया की कोई टीम नहीं कर सकी है। आइये आपको भी बताते हैं कि जिम्‍बाब्‍वे की टीम ने ऐसा कौन सा खास रिकॉर्ड इस मैच में अपने नाम किया है?

भारत के खिलाफ दुनिया की कोई टीम नहीं कर सकी ऐसा

भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 40 रन से कम पर अपने पहले पांच विकेट गंवाने के बाद जिम्‍बाब्‍वे ने 119 रन बनाए। इससे पहले भारत के खिलाफ 5 विकेट गंवाने के बाद इतने रन नहीं बना सकी है। इससे पहले आयरलैंड ने पिछले साल डबलिन के मालाहाइड में 31 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद 108 रन जोड़े थे। 

टी20 में दूसरी बार जिम्‍बाब्‍वे ने भारत के खिलाफ पार किया 150 का स्‍कोर

बता दें कि ये दूसरी बार है, जब जिम्बाब्वे की टीम भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 150 रन के स्‍कोर को पार कर सकी है। इससे पहले 2016 में हरारे के इसी मैदान पर 2 रन की जीत के साथ उसने 170/6 रन बनाए थे।
यह भी पढ़ें

भारत ने तीसरे मुकाबले में जिम्‍बाब्‍वे को 23 रन से हराकर, सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई

Most runs added after the fall of 5th wicket in T20Is by Zimbabwe

एक नजर मैच पर

मैच की बात करे तो भारत के कप्‍तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। इसके जवाब में जिम्‍बाब्‍वे की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी और इस तरह टीम इंडिया ने 23 रन जीत दर्ज की।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ZIM: जिम्बाब्वे ने हारकर भी भारत के खिलाफ रचा इतिहास, बनाया ये खास रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो