scriptindia vs england 1st test day 1 match live score updates | IND vs ENG : 183 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पूरी टीम, भारत ने बिना कोई विकेट खोए बनाए 23 रन | Patrika News

IND vs ENG : 183 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पूरी टीम, भारत ने बिना कोई विकेट खोए बनाए 23 रन

भारत ओर इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का फाइनल मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है। पहले दिन इंग्लैंड की की पूरी टीम 183 रनों पर सिमट गई।

Updated: August 04, 2021 11:11:41 pm

नई दिल्ली। तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह (4/46) और मोहम्मद शमी (3/28) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को इंग्लैंड की पहली पारी 183 रनों पर समेट दी। इंग्लैंड की पारी में कप्तान जोए रूट ने 108 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से सर्वाधिक 64 रन बनाए। भारत की ओर से बुमराह और शमी के अलावा शार्दुल ठाकुर को दो विकेट और मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला। भारत पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 23 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल 9—9 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

team_india.jpg

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन बुमराह ने मैच के पहली ओवर की पांचवीं गेंद पर ही रोरी बर्न्‍स (0) को पगबाधा आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद डॉमिनिक सिब्ले और जैक क्राव्ली के बीच दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई लेकिन सिराज ने क्राव्ली को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। क्राव्ली ने 68 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए।

यह खबर भी पढ़ें:—ICC T20 Rankings : भुवनेश्वर और चहल ने लगाई छलांग, कोहली और राहुल जस के तस

लंच ब्रेक के बाद सिब्ले 70 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए। फिर रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। हालांकि, शमी ने बेयरस्टो को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। बेयरस्टो ने 71 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 29 रन बनाए।

टी ब्रेक के बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपना कहर बरपाया और शमी ने डेनियल लॉरेंस (0) को आउट किया। फिर बुमराह ने जोस बटलर (0) को पवेलियन भेजा। इंग्लैंड की टीम जब तक इन झटकों से उबरती उससे पहले ही शार्दुल ने रूट को आउट कर मेजबान टीम को सातवां झटका दिया।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 200 टेस्ट विकेट पूरा कर सकते हैं मोहम्मद शमी, बस 16 विकेट हैं दूर

रूट के आउट होने के महज तीन गेंद बाद ही शार्दुल ने ओली रॉबिंसन (0) को आउट किया। फिर बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को पगबाधा आउट किया जिन्होंने तीन गेंदों पर एक चौके की मदद से चार रन बनाए। बुमराह ने इसके बाद जेम्स एंडसरन (1) को आउट कर इंग्लिश टीम की पहली पारी ढेर कर दी। इंग्लैंड की पारी में सैम करेन 37 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन
रोरी बर्न्स, डोम सिब्ली, जैक क्राउले, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, डैन लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुर्रन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

भारत की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.