scriptIND vs SL 3rd T20 : श्रीलंका के खिलाफ पहली बार घर में सीरीज हारने का खतरा, जानें संभावित प्लेइंग 11 | india vs sri lanka 3rd t20 match rajkot predicted playing eleven of both teams | Patrika News

IND vs SL 3rd T20 : श्रीलंका के खिलाफ पहली बार घर में सीरीज हारने का खतरा, जानें संभावित प्लेइंग 11

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2023 09:35:21 am

Submitted by:

lokesh verma

IND vs SL 3rd T20 : भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज राजकोट में खेला जाएगा। पिछले दोनों ही मैचों भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। ऐसे में भारत पर पहली बार घर में श्रीलंका के हाथों टी20 सीरीज हारने का खतरा भी मंडरा रहा है। टीम इंडिया को यदि घर में टी20 सीरीज जीतने के रिकॉर्ड को कायम रखना है तो उसे प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव करने होंगे।

india-vs-sri-lanka-3rd-t20-match-rajkot-predicted-playing-eleven-of-both-teams.jpg

श्रीलंका के खिलाफ पहली बार घर में सीरीज हारने का खतरा, जानें संभावित प्लेइंग 11

IND vs SL 3rd T20 : हार्दिक पांड्या की अगुवाई में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज खेल रही टीम इंडिया के लिए पिछले दोनों मुकाबले काफी कड़े रहे हैं। पहले मैच में भारतीय टीम हारते-हारते बची, लेकिन दूसरे मैच में श्रीलंका जीतने में सफल रही। इस तरह तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर हैं और निर्णायक मुकाबला आज शनिवार को रोजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम पर पहली बार घर में श्रीलंका के हाथों टी20 सीरीज हारने का खतरा भी मंडरा रहा है। टीम को यदि घर में अजेय रिकॉर्ड कायम रखना है तो उसे अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में काफी सुधार करना होगा। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में आज के मुकाबले में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
अर्शदीप की जगह सुंदर को मिल सकता है मौका

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मुकाबला आज 07 जनवरी को राजकोट में शाम सात बजे से शुरू होगा। अर्शदीप सिंह ने दूसरे टी20 मुकाबले में काफी निराशाजनक प्रदर्शन था और महज दो ओवर में ही 37 रन लुटा दिए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम प्रबंधन तीसरे और आखिरी निर्णायक मुकाबले में स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को मौका दे सकता है, जो कि बल्ले से कमाल करने में भी माहिर हैं।

भारत को नहीं मिल रही अच्छी शुरुआत

भारतीय शीर्ष बल्लेबाजी की बात करें तो पिछले दोनों मैचों में ओपनर अच्छी शुरूआत देने में सफल नहीं हो सके हैं। शुभमन गिल लगातार दोनों मैचों में असफल रहे। वहीं राहुल त्रिपाठी भी अपने पहले मुकाबले में नाकाम रहे। अब देखने वाली बात ये होगी कि टीम प्रबंधन ऋतुराज गायकवाड़ को आखिरी निर्णायक मुकाबले में मौका देता है या नहीं। मध्यम क्रम में सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल फॉर्म में हैं। दोनों ने ही दूसरे मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी।

यह भी पढ़े – ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए चुने गए ये 3 खिलाड़ी, लिस्ट में एक भी भारतीय नहीं

भारत की संभावित प्लेइंग-11

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, हर्षल पटेल/वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डिसिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, वानिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, महीष तीक्ष्णा, कासुन रजिथा और दिलशान मदुशंका।

यह भी पढ़े – डेब्यू करते ही द्रविड़ और तेंदुलकर के एलीट क्लब में शामिल हुए राहुल त्रिपाठी

ट्रेंडिंग वीडियो