script

भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो कौन पहुंचेगा फाइनल में, जानें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2023 01:23:08 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs AUS Semifinal Women T20 World Cup : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबले उसी न्यूलैंड्स के मैदान पर खेला जाएगा, जहां भारत ने वर्षा बाधित मैच को डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीता था। ऐसे में आज भी फैंस के मन में यही सवाल होगा कि मौसम कैसा रहेगा? बारिश के कारण मैच धुला तो कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी?

indw-vs-ausw-semi-final-if-match-washed-out-by-rain-womens-t20-world-cup-2023.jpg

भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो कौन पहुंचेगा फाइनल में।

IND vs AUS Semifinal Women T20 World Cup : दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी20 विश्व कप के तहत आज 23 फरवरी को केपटाउन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने जहां अपने ग्रुप बी में दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने ग्रुप ए के अपने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है। सेमीफाइनल में आज सभी की नजरें केपटाउन के मौसम पर टिकी होंगी। आपको याद होगा भारत और आयरलैंड का पिछला मुकाबला बारिश से बाधित हुआ था, जिसमें भारतीय टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत दर्ज की थी। ऐसे में आज केपटाउन का मौसम कैसा रहेगा? बारिश के कारण मैच धुला तो कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी आइये आपको बताते हैं।

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आज होने वाले सेमीफाइनल में बारिश आती भी है और मिनिमम ओवर नहीं फेंके जाते हैं तो इसमें कोई चिंता की बात नहीं है। क्योंकि आईसीसी ने सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा है। बारिश या फिर अन्य किसी कारण से आज मैच नहीं होने की स्थिति में रिजर्व डे यानि 24 फरवरी को मैच वहीं से शुरू किया जाएगा।

मैच रद्द होने पर ऑस्ट्रेलिया खेलेगी फाइनल

वहीं, अगर बारिश या अन्य किसी कारण से रिजर्व डे पर भी मैच का निर्णय नहीं आता है। मतलब दोनों दिन ही मैच बिना टॉस कराए या बगैर कोई ओवर फेंक मैच रद्द हुआ तो ग्रुप स्टेज के अंकों के आधार पर विजेता का फैसला किया जाएगा। इस स्थिति में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रहने के चलते फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। हालांकि मौसम विभाग ने बारिश नहीं होने के आसार जताए हैं।

यह भी पढ़े – शराब के नशे में भी इस खिलाड़ी ने ठोक डाले 175 रन

गेंदबाजों को मिलेगी मदद

बता दें कि न्यूलैंड्स की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। इस स्थिति में शुरुआती स्पेल बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होंगे। क्रीज पर कुछ समय बिताने वाले बल्लेबाज सेट होने पर अच्छे रन बना सकेंगे। इस तरह क्रिकेट फैंस को रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीमों के बीच अब तक खेले गए टी20 मैचों में कंगारू टीम का पलड़ा भारी है। कुल हुए 30 मैच में से भारत ने 7 तो 22 ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। जबकि एक मैच रद्द रहा है।

यह भी पढ़े – ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हराने के लिए भारत ने बनाया खास प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो