scriptIPL 2024 Final: चैंपियन बनेगी ये टीम, ऑस्ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के इन विस्फोटक बल्लेबाजों ने की भविष्यवाणी | ipl 2024 winner prediction matthew hayden said kkr to win the final | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 Final: चैंपियन बनेगी ये टीम, ऑस्ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के इन विस्फोटक बल्लेबाजों ने की भविष्यवाणी

IPL 2024 Winner Prediction: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने जहां सनराइजर्स हैदराबाद के जीतने की भविष्‍यवाणी की है तो वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिताब जीतने का दावा किया है।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 08:03 am

lokesh verma

IPL 2024 Winner Prediction
IPL 2024 Winner Prediction: सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार रात दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से रौंदते हुए आईपीएल 2024 के फाइनल में प्रवेश किया है। अब रविवार 26 मई को खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी, लेकिन इससे पहले क्रिकेट के दिग्‍गजों ने अपनी-अपनी फेवरेट टीम के चैंपियन बनने के दावे करने शुरू कर दिए हैं। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने जहां सनराइजर्स हैदराबाद के जीतने की भविष्‍यवाणी की है तो वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिताब जीतने का दावा किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने केकेआर के चैंपियन बनने के पीछे के कारण भी बताए हैं।

एसआरएच के खिलाफ इस सीजन में अविजित केकेआर

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत की थी और पहला मुकाबला केकेआर ने जीता था। इसके बाद इस सीजन में क्‍वालीफायर-1 में दोनों की दूसरी बार भिड़ंत हुई और केकेआर 8 विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया। अब आईपीएल 2024 का अंत भी इन दोनों के मुकाबले से ही होगा।

सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती की स्पिन जोड़ी रहेगी कारगर

मैथ्‍यू हेडन को लगता है कि कोलकाता की स्पिन जोड़ी सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती मैच में प्रभाव डालेंगे। कोलकाता के लिए मौजूदा सीजन में स्पिनरों ने 36 विकेट साझा किए हैं। हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि कोलकाता यहां जीतेगी। इस पिच पर नारायण और वरुण चक्रवर्ती की बेहतरीन स्पिन से फर्क पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

मैं मिताली राज से शादी करने जा रहा हूं… शिखर धवन का स्पोर्ट्स शो में बड़ा खुलासा

‘मजबूत दिल वाली टीम खिताब जीतती है’

हेडन ने आगे कहा कि उच्च दबाव वाले फाइनल में ‘मजबूत दिल वाली’ टीम खिताब जीतती है। केकेआर ने कड़ी मेहनत की है और काफी ट्रेवल किया है। यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण और कठिन टूर्नामेंट है। एक खिलाड़ी के जीवन में भाग्य हमेशा एक छोटी भूमिका निभाएगा, इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन, किसी भी चीज से अधिक यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि आप उस दिन अपनी टीम के प्रति कितने प्रतिबद्ध हैं।
उन्‍होंने कहा कि मैंने राजस्थान रॉयल्स में जो देखा वह यह था कि वे मैच के एक तरफ प्रतिबद्ध थे, लेकिन जब बल्लेबाजी की बात आई तो वे पूरी तरह से आश्वस्त नहीं थे। उन्होंने दबाव और तनाव महसूस किया और वे इसके आगे झुक गए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024 Final: चैंपियन बनेगी ये टीम, ऑस्ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के इन विस्फोटक बल्लेबाजों ने की भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो