scriptइंग्लैंड के एंडरसन ने फिर झटके 5 विकेट, रिकॉर्ड की लिस्ट में बॉथम, अश्विन से निकले आगे | James Anderson set records in Cape Town vs South Africa | Patrika News

इंग्लैंड के एंडरसन ने फिर झटके 5 विकेट, रिकॉर्ड की लिस्ट में बॉथम, अश्विन से निकले आगे

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2020 09:26:56 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बनाया रिकॉर्ड
– इस लिस्ट में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का नाम टॉप पर

james_anderson_record.jpg

केप टाउन। इंग्लैंड के पेसर जेम्स एंडरसन ( James Anderson ) ने एक बार फिर पांच विकेट ( Five Wicket ) झटके हैं। इस कारनामे के साथ एंडरसन टेस्ट में एक पारी में पांच विकेट लेने के मामले में अपने ही देश के इयान बॉथम और भारत के रविचंद्रन अश्विन ( R Ashwin ) से आगे निकल गए हैं। आपको बता दें कि बाथम और अश्विन ने 27 बार पारी में पांच विकेट लिए हैं।

40 रन देकर पांच विकेट लिए

37 साल के एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को यह कीर्तिमान अपने नाम किया। इस मैच के दौरान एंडरसन ने 40 रन देकर पांच विकेट लिए। एंडरसन अब पारी में सबसे अधिक पांच विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

IND vs SL: गुवाहाटी में बारिश ने बिगाड़ा गेम, रद्द हुआ भारत-श्रीलंका सीरीज का पहला मैच

मुथैया मुरलीधरन के नाम है ये रिकॉर्ड

वहीं, श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम टेस्ट में सबसे अधिक 67 बार पारी में पांच विकेट लेने का रिकार्ड है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न, न्यूजीलैंड के रिचर्ड हेडली, भारत के अनिल कुंबले, श्रीलंका के ही रंगना हेराथ और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्राथ का नंबर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो