script

England Won T20 World Cup : जोस बटलर ने जीत का जश्न रुकवाकर पेश की सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल, देखें Video

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2022 01:49:54 pm

Submitted by:

lokesh verma

T20 World Cup : इंग्लैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है। टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद ट्रॉफी के साथ इंग्लैंड की टीम ने शानदार जश्न मनाया, लेकिन इसी बीच कप्तान जोस बटलर ने अचानक जश्न रुकवा दिया और सांप्रदायिक सौहार्द की ऐसी मिसाल पेश की, जिसको लेकर उनकी जमकर तारीफ हो रही है।

jos-buttler-stopped-champagne-celebration-for-adil-rasheed-moeen-ali-after-winning-t20-world-cup-2022.jpg

जोस बटलर ने जीत का जश्न रुकवाकर पेश की सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल।

t20 world cup 2022 : जोस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर तीन साल के भीतर दूसरा वर्ल्ड कप जीता है। इस जीते के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने बमुश्किल टीम की नैया पार लगाई है। टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद ट्रॉफी के साथ इंग्लैंड की टीम ने शानदार जश्न मनाया, लेकिन इसी बीच कप्तान जोस बटलर ने अचानक जश्न रुकवा दिया और सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है। वीडियो देख लोग बटलर की जमकर तारीफ कर रहे हैं। साथ ही कह रहे हैं कि कप्तान हो तो ऐसा। तो आइये जानते हैं कि बटलर ने आखिर ऐसा क्या किया?
दरअसल, बेन स्टोक्स ने जैसे ही विनिंग रन लिया तो इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में जीत का सेलिब्रेशन शुरू हो गया। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दी गई। बटलर ट्रॉफी के साथ टीम के बीच पहुंचे और शैंपेन सेलिब्रेशन की तैयारी होने लगी। जैसे ही बटलर ने देखा कि शैंपेन की बोतल खुलने जा रही है तो उन्होंने तुरंत अपने पास बैठे मोईन अली और आदिल रशीद की ओर इशारा करते हुए ट्रॉफी के मंच से अलग भेज दिया। इसके बाद अन्य सभी खिलाड़ियों ने शैंपेन खोलते हुए जमकर जीत का जश्न मनाया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

बटलर ने किया धार्मिक भावनाओं का सम्मान

कप्तान जोस बटलर ने सबसे पहले ट्रॉफी लेकर सभी खिलाड़ियों के संग ग्रुप फोटो कराई। इसके बाद शैंपेन सेलिब्रेशन शुरू किया गया। बता दें कि मोईन अली और आदिल रशीद मुस्लिम हैं और धार्मिक कारणों के चलते वह शराब को छूते तक नहीं हैं। इसलिए कप्तान ने उनकी धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए पहले उन्हें अलग किया फिर शैंपेन खोलकर जश्न मनाया गया।

यह भी पढ़े – हार्दिक पांड्या की वजह से बर्बाद हो गया इस खिलाड़ी का करियर
https://twitter.com/hashtag/ENGvsPAK?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पैट कमिंस ने भी जीत लिया था दिल

यहां बता दें कि इससे पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने भी कुछ इसी तरह किया था। ऑस्‍ट्रेलिया ने कमिंस की कप्तानी में एशेज सीरीज 4-0 से जीती थी। जीत के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम शैंपेन उड़ाकर जश्‍न मना रही थी। शैंपेन की वजह से उस्‍मान ख्‍वाजा जश्‍न छोड़ टीम से दूर जा खड़े हुए। जैसे ही पैट कमिंस का ध्यान उस्मान ख्वाजा पर गया तो उन्होंने तुरंत टीम को शैंपेन फैलाने से रोकने का इशारा किया, ताकि ख्‍वाजा भी जीत का जश्‍न मना सकें।

यह भी पढ़े – शमी के ट्वीट पर छिड़ी जुबानी जंग, अख्तर के बाद अब अफरीदी ने की खिंचाई

ट्रेंडिंग वीडियो