scriptकेन विलियमसन नहीं तोड़ पाए सचिन तेंदुलकर का 16 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड | Kane Williamson can't break Sachin Tendulkar Record | Patrika News

केन विलियमसन नहीं तोड़ पाए सचिन तेंदुलकर का 16 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

Published: Jul 14, 2019 11:13:51 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) के नाम वर्ल्ड कप ( World Cup ) के किसी एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है, जिसे केन विलियमसन ( Kane Williamson ) तोड़ने से चूक गए।

Kane Williamson

लदंन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में सचिन तेंदुलकर का 16 साल पुराना रिकॉर्ड टूटने से एक बार फिर बच गया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब थे, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए। दरअसल, वर्ल्ड कप के किसी एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, जो केन विलियमसन तोड़ सकते थे। विलियमसन के अलावा जो रूट के पास भी इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका था।

विश्व कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन केन विलियमसन के नाम, महेला जयवर्धने को पछाड़ा

सचिन के नाम है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

– सचिन के नाम विश्व कप के किसी एक संस्करण में सबसे अधिक 673 रन बनाने का रिकॉर्ड है। इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विलियम्सन को 126 रन और बनाने थे, लेकिन वह ऐतिहासिक लॉर्डस में इंग्लैंड के साथ आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में मात्र 30 रन ही बना सके। विलियम्सन के नाम इस विश्व कप में 10 मैचों से 578 रन रहे।

– सचिन ने 2003 विश्व कप में 11 मैचों की 11 पारियों में 61.18 की औसत से कुल 673 रन बनाए थे। इसमें छह अर्धशतक और एक शतक शामिल था। सचिन का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 152 रन रहा था। सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रूट को 125 रन और बनाने थे, लेकिन वह फाइनल में मात्र सात रन ही बना सके। रूट के नाम इस विश्व कप में 556 रन रहा।

मौजूदा विश्व कप में भारत के रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 648 रन बनाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो