क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच से पहले ये सोच रहे हैं कीवी कप्तान केन विलियमसन

क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच से पहले ये सोच रहे हैं कीवी कप्तान केन विलियमसन

Manoj Sharma Sports | Updated: 14 Jul 2019, 11:07:14 AM (IST) क्रिकेट

New Zealand Cricket Team को पिछले 2015 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली थी शिकस्त।

लंदन। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम रविवार को लॉर्ड्स के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) का फाइनल मुकाबला खेलेगी। कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि मैच में उनका ध्यान बुनियादी चीजों को सही रखने पर है।

विलियमसन ने कहा, "हां, आप जो भी मैच खेलते हो तब आपको अलग-अलग तरह की ऐसी चीजों का सामना करना पड़ता है जो आपका ध्यान भटकाती हैं। विश्व कप के फाइनल में स्वाभाविक है कि कई तरह की ऐसी चीजें हों।"

कप्तान ने कहा, "कई तरह की अलग-अलग चीजें हैं जहां अलग विचार आपके दिमाग में आते हैं, लेकिन मैं, कोच गैरी स्टीड और पूरी टीम जिस स्थिति से आई है, उसमें हमारी कोशिश अपने पैर जमीन पर ही रखने की और उस तरह की क्रिकेट खेलनी हैं जो आपको सर्वश्रेष्ठ मौका दे चाहे सेमीफाइनल हो, राउंड रोबिन हो या अब फाइनल हो।"

हार पर भी हो रही टीम इंडिया की प्रशंसा, भारत ने दिखाया क्यों है दुनिया की श्रेष्ठ टीम- विलियमसन

केन ने कहा, "दिन के आखिर में, यह सिर्फ क्रिकेट मैच है, जहां दोनों टीमें मैदान पर जाकर अपनी रणनीति को सर्वश्रेष्ठ तरीक से लागू करना चाहती हैं।"

इंग्लैंड की जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी विपक्षी टीमों के लिए इस विश्व कप में सिरदर्द साबित हुई है। विलियमसन का कहना है कि वह इस बात से भलीभांति वाकिफ हैं।

उन्होंने कहा, "हां, यह दोनों पूरे टूर्नामेंट में और इससे पहले भी बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं। मुझे लगता है कि मैंने पहले भी ऐसा कहा है कि विश्व कप फाइनल खेलने के कई और हिस्से होते हैं। लेकिन हम उनकी टीम में मौजूद मैच विजेता खिलाड़ियों का बहुत सम्मान करते हैं।"

विराट कोहली के हाथ से फिसलकर रोहित शर्मा के हाथ में आ सकती है टीम इंडिया की कमान

विलियम्सन ने कहा, "लेकिन हमारा ध्यान इस पर है कि हम उस तरह की क्रिकेट खेलें जिस तरह की खेलते आए हैं। उस तरह का प्रदर्शन करें जिस तरह का करते आए हैं। अगर हम ऐसा कर सके, हमने देखा है कि इस टूर्नामेंट में कोई भी किसी को भी हरा सकता है।"

न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वो विश्व कप के पिछले संस्करण में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी।

विलियम्सन ने पिछले फाइनल को याद करते हुए कहा, "चार साल पहले, मैं कैसा महसूस कर रहा था? मुझे याद नहीं। यह बहुत अलग है। हमारी टीम काफी अलग है। अलग तरह का एहसास और अलग तरह का माहौल है। लेकिन साथ ही प्रतिबद्धता भी रही है जो काफी सकारात्मक है और इसने हमें अच्छे स्थिति में बनाए रखा है। इसलिए हमारा ध्यान उस तरह की क्रिकेट खेलने पर है जिस तरह की हम खेलना चाहते हैं।"

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned