scriptउधार के जूतों से भारतीय टीम तक का सफर, कुलदीप सेन के पिता ने जाहिर की बेटे के टीम में चयन पर खुशी | Patrika News

उधार के जूतों से भारतीय टीम तक का सफर, कुलदीप सेन के पिता ने जाहिर की बेटे के टीम में चयन पर खुशी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2022 05:05:00 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

कभी क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए उधार के जूतों का इस्तेमाल करने वाले कुलदीप सेन का न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में चयन हो गया है। इसपर उनके पिता ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

kuldeep_sen.jpg

Kuldeep Sen

सोमवार को न्यूज़ीलैंड (New Zealand) दौरे के लिए भारत (India) की वनडे टीम का ऐलान हुआ, जिसमें मध्यप्रदेश के रीवा निवासी कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) को भी चुना गया। तेज़ गेंदबाज़ कुलदीप को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है, जिसके लिए वह बहुत ही उत्साहित है। एक समय कुलदीप के पास क्रिकेट की प्रैक्टिस करने के लिए जूते खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। ऐसे में उधार के जूतों का इस्तेमाल करके कुलदीप क्रिकेट प्रैक्टिस करते थे। और अब न्यूज़ीलैंड के मैदान पर कुलदीप को खेलने का मौका मिल सकता है।


राजस्थान रॉयल्स ने दिया मौका

मध्यप्रदेश की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले कुलदीप को इस साल हुए आईपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मौका दिया। यहीं से कुलदीप की किस्मत बदली। एक मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 14 रन का बचाव करने के बाद कुलदीप को एक नई पहचान मिली। इसके बाद से ही कुलदीप का स्टॉक ऊपर चढ़ गया। राजस्थान रॉयल्स ने भी कुलदीप को भारत की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में चयन होने पर सोशल मीडिया पर बधाई दी।


https://twitter.com/rajasthanroyals/status/1587087930736390144?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

FIFA World Cup 2022: भारत में भी छाया वर्ल्ड कप का खुमार, केरल में दिखी लियोनेल मेसी के लिए ज़बरदस्त दीवानगी, देखें वीडियो

पिता ने जाहिर की खुशी

कुलदीप के भारतीय टीम में चयन पर उनके पिता ने भी ख़ुशी जाहिर की है। रीवा में सैलून चलाने वाले रामपाल सेन ने बेटे के भारतीय टीम में चयन पर कहा, “बढ़िया है कि बेटा टीम इंडिया में चुन लिया गया।”

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2022: अब भारत भरोसे पाकिस्तान, जानिए वजह



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो