scriptT20 World Cup 2022: अब भारत भरोसे पाकिस्तान, जानिए वजह | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2022: अब भारत भरोसे पाकिस्तान, जानिए वजह

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान अब काफी हद तक भारत के भरोसे है। पर क्यों? आइए इसकी वजह जानते हैं।

Nov 02, 2022 / 01:15 pm

Tanay Mishra

ind_vs_pak.jpg

India vs. Pakistan

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 के सुपर-12 स्टेज की शुरुआत 22 अक्टूबर से हो चुकी है। इसके अगले ही दिन 23 अक्टूबर को भारत (India) बनाम पाकिस्तान (Pakistan) मैच में भारतीय टीम ने रोमांचक जीत दर्ज करते हुए सभी देशवासियों को खुश कर दिया। टी-20 वर्ल्ड कप का सफर अब आगे बढ़ चुका है और सेमीफाइनल का दौर नज़दीक आ रहा है। ऐसे में शुरुआत में इस टूर्नामेंट के प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही पाकिस्तान की टीम अब काफी हद तक भारत के भरोसे है। आइए इसके पीछे के समीकरण को समझते हैं।


अब भारत भरोसे पाकिस्तान

पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में अब काफी हद तक भारत के भरोसे है। इसकी वजह है पाकिस्तान की इस टी-20 वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैचों में हार। इससे टीम की स्थिति कमज़ोर हो गई। हालांकि पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ अपना पिछला मैच जीत लिया था, पर फिर भी टीम की मुश्किलें कम नहीं हुई है। कप्तान बाबर आज़म की खराब फॉर्म तो पाकिस्तान के लिए चिंता का कारण है ही, फखर ज़मां का चोटिल होना भी टीम की चिंता का एक नया कारण है। पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में पहुँचना है, तो अपने अगले सभी ग्रुप मैच जीतने होंगे।

पर इतना ही नहीं, पाकिस्तान को भारत की जीत की दुआ भी करनी होगी। भारत इस समय अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर है। वहीँ पाकिस्तान इस ग्रुप में पाँचवे स्थान पर है। पाकिस्तान यह चाहेगा कि भारत अपने सभी ग्रुप मैच जीते। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा, कि भारत बनाम बांग्लादेश मैच पर पाकिस्तान की निगाहें टिकी होगी और सभी पाकिस्तानी क्रिकेट समर्थक भारत की जीत की दुआ मांगेगे।

Home / Sports / Cricket News / T20 World Cup 2022: अब भारत भरोसे पाकिस्तान, जानिए वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो