scriptICC Ranking : कुलदीप को मिला बड़ा फायदा, पहली बार शीर्ष-10 में | kuldeep yadav cruise to the 6th rank in ICC ODI bowlers Ranking | Patrika News
क्रिकेट

ICC Ranking : कुलदीप को मिला बड़ा फायदा, पहली बार शीर्ष-10 में

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी गेंदबाजों की ताजा वनडे रैंकिंग में कुलदीप को छठा स्थान मिला है। वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज जोए रूट अपने करियर में पहली बार दूसरे स्थान पर पहुंचने में स फल रहे हैं।

नई दिल्लीJul 18, 2018 / 04:21 pm

Siddharth Rai

icc

ICC Ranking : कुलदीप को मिला बड़ा फायदा, पहली बार शीर्ष-10 में

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गयी तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर सब को चौंका देने वाले फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए एक और खुशखबरी है। भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहली बार वनडे में गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-10 में जगह बनाई है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी गेंदबाजों की ताजा वनडे रैंकिंग में कुलदीप को छठा स्थान मिला है। वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज जोए रूट अपने करियर में पहली बार दूसरे स्थान पर पहुंचने में स फल रहे हैं।

ये खबर भी पढ़े – Eng vs Ind: टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा और भुवी टीम से बाहर

कुलदीप के साथ चहल और बुमराह भी टॉप 10 में
तीन वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने भारत को 2-1 से मात देकर उसके लगातार सीरीज जीतने के क्रम को रोक दिया। कुलदीप ने इस सीरीज में कुल नौ विकेट अपने नाम किए जिसमें ट्रेंट ब्रिज में खेले गए वनडे में लिए गए छह विकेट शामिल हैं। इसके कारण वह आठ स्थान की छलांग के साथ छठे स्थान पर आ गए हैं। शीर्ष-10 में शामिल कुलदीप भारत के तीसरे गेंदबाज हैं। जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर कायम हैं। वहीं कुलदीप के साथी युजवेंद्र चहल को दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह अब 10वें स्थान पर आ गए हैं।

रुट दूसरे स्थान पर

रूट ने इस सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में शतक जड़े थे और इसी वजह से उनके खाते में 93 अंक जुड़े जो उन्हें दूसरे स्थान पर ले गए। वह चार स्थान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे हैं। वहीं बल्लेबाजी में भी भारत के तीन बल्लेबाज टॉप 10 में शामिल हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर कायम हैं। रोहित शर्मा ने अपना चौथा स्थान बनाए रखा है। वहीं शिखर धवन भी 10वें स्थान पर बने हुए हैं।

Home / Sports / Cricket News / ICC Ranking : कुलदीप को मिला बड़ा फायदा, पहली बार शीर्ष-10 में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो