KXIP vs DC Prediction :ये दो खिलाड़ी कर सकते हैं बड़ा उलटफेर, आज पिछली हार का बदला चुकता करना चाहेगी यह टीम

पिछले मुकाबले में दिल्ली (Delhi Capitals) ने किंग्स इलेवन पंजाब ( Kings XI Punjab) को सुपर ओवर में 4 बॉल शेष रहते परास्त कर दिया था। आज के मैच में पंजाब, दिल्ली से अपना पिछला बदला बराबर करना चाहेगी....

By: भूप सिंह

Updated: 20 Oct 2020, 12:56 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 38वां मुकाबला आज दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियस (Mumbai Indians) को सुपर ओवर में मात देने वाली किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। हालांकि, अभी केएल राहुल (KL Rahul) की सेना को जीत के लिए बैटिंग, बॉलिंग और गेंदबाजी में काफी सुधार करना होगा। क्योंकि अभी पंजाब (Punjab) अंक तालिका में छठे स्थान पर है। शीर्ष चार मैचों में अपनी जगह पक्की करने के लिए पंजाब को अगले पांच में से तीन मैचों में जीत हासिल करनी होगी। हालांकि पिछले मुकाबले में दिल्ली (Delhi) ने सुपर ओवर में पंजाब को मात दी थी।

DC vs KXIP Match Preview : टॉप पर चल रही दिल्ली की दिलेर शेरों से होगी टक्कर

शानदार फॉर्म में है दिल्ली
दिल्ली की टीम इस आईपीएल में लगातार अच्छा परफॉर्म कर रही हैं। अब तक दिल्ली नौ में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में टॉप पर है। इस मैच में दिल्ली की जीत लगभग प्लेऑफ में जगह पक्की कर देगी।

पिच और कंडीशन
दुबई की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। यह मैच भी हाईस्कोरिंग होने की उम्मीद है। अब तक इस पिच पर स्पिनर और तेज गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करने का प्रयास किया है। इस पिच पर करीब-करीब पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सफलता का स्वाद चखा है। इसलिए इस मैच में टॉस का अहम रोल रहेगा।

जडेजा ने लगाया गगनचुंबी छक्का, रोड पर गिरी गेंद को उठाकर भागा ये शख्स, वीडियो वायरल

टॉप परफॉर्मर

केएल राहुल
अगर बात करें दोनों टीमों के टॉप परफॉर्मर की तो पंजाब के केएल राहुल और दिल्ली के कैगिसो रबाडा ने अब तक सबसे शानदार प्रदर्शन किया है। केएल राहुल अब तक इस टूर्नामेंट में 525 रन बना चुके हैं। दिल्ली के खिलाफ उन्होंने मैच विनिंग अर्धशतक भी लगाया था। पिछले तीन मैचों में उनका उच्चतम स्कोर, 74, 61 और 77 रहा है। दिल्ली के खिलाफ पिछले मुकाबले में राहुल 21 रन ही बना पाए थे। लेकिन फिलहाल उनकी फॉर्म को देखते हुए वह दिल्ली के लिए घातक साबित हो सकते हैं।

Dhoni ने एक ही मैच में बनाए ये 3 धांसू रिकॉर्ड्स, संजू सैमसन का लिया अद्भुत कैच, वीडियो वायरल

कैगिसो रबाडा
कैगिसो रबाडा अब तक 9 मैचों में 19 विकेट लेकर इस टूर्नामेंट में सबसे आगे चल रहे हैं। उन्होंने 7.68 की इकोनॉमी रेट से 19 विकेट चटकाए हैं। लेकिन वह पॉवर प्ले और डेथ ओवर में गेंदबाजी करते हैं इसलिए उन्हें अपनी गेंदबाजी में और सुधार करने की जरूरत है। साउथ अफ्रीकन पेसर कैगिसो ने पंजाब के खिलाफ मैच में विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और कृष्णप्पा गौथम को आउट किया था।

पंजाब और दिल्ली के बीच खेले गए मैच
—दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 25 मैच खेले गए हैं। इनमें से किंग्स इलेवन पंजाब 14 और दिल्ली कैपिटल्स 11 मैच जीती हैं।
—भारत के बाहर खेले गए तीन मुकाबलों में दिल्ली दो और पंजाब 1 मैच जीत सकती है।
—आईपीएल 2020 में 16 मैचों की पहली पारी में औसतन 175 रन का स्कोर बना है। इनमें से चेज करने वाली टीम को 4 जीत और 12 बार हार का सामना करना पड़ा है।

मैच की भविष्यवाणी
कुछ मिलाकर दिल्ली की टीम की ओवरऑल परफॉर्मेंस को देखे तो आज के मैच में भी पंजाब को हार का मुंह देखना पड़ सकता है।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned